Logo
Agra Income Tax Raid On Shoe Traders: आयकर विभाग की 12 टीमों ने उत्तर प्रदेश के आगरा में शनिवार को जूता कारोबारियों के छह ठिकानों पर एक साथ दबिश दी। इस दौरान हरमिलाप शूज कम्पनी के मालिक रामनाथ डंग के घर 40 करोड़ कैश बरामद हुआ।

Agra Income Tax Raid On Shoe Traders: आयकर विभाग ने शनिवार को आगरा में जूता कारोबारियों के यहां दबिश देकर 40 करोड़ कैश बरामद किए हैं। उनके घर में नोटों की गड्ढियां देख आईटी के अफसर भी दंग रह गए। इतनी बड़ी रकम मिलने का अनुमान उन्हें भी नहीं था। यही कारण है कि नोटों की गिनती के लिए उन्हें बाद मशीनें मंगानें पड़ीं। 

आयकर विभाग की 12 टीमों ने आगरा के एमजी रोड स्थित बीके शूज, धाकरान के मंशु फुटवियर और हींग मंडी के हरमिलाप ट्रेडर्स के छह ठिकानों पर एकसाथ दबिश दी। छापेमारी के दौरान हरमिलाप शूज कम्पनी के मालिक रामनाथ डंग के घर में 40 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हुआ। कारोबारी ने यह कैश अलमारी, लाकर और बेड के अंदर छिपा रखा था। नोटों की गिनती देर रात तक जारी रही। 

रिश्तेदारों ने मिलकर बनाई कंपनियां 
आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग में आगरा, लखनऊ और कानपुर के 30 से ज्यादा कर्मचारी शामिल थे। एक टीम बीके शूज के एमजी रोड स्थित प्रतिष्ठान और सूर्य नगर स्थित घर की तलाशी ली। बीके शूज और जूते की ट्रेडिंग करने वाली मंशु फुटवियर के डायरेक्टर करीबी रिश्तेदार हैं। चंद वर्षों में ही इन्होंने बड़ा एम्पायर खड़ा कर लिया है। हरमिलाप ट्रेडर्स शू मैटेरियल सप्लाई करते हैं। आईटी अफसरों को व्यापक स्तर पर टैक्स चोरी का अनुमान है।

जमीन और सोने में निवेश के दस्तावेज मिले
इनकम टैक्स विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग को इन कारोबारियों के पास बड़ी मात्रा में जमीन और सोने में निवेश के दस्तावेज मिले हैं। रिंग रोड के पास इन्होंने बड़ा निवेश किया है। सभी के कम्प्यूटर, लैपटॉप और मोबाइल जब्त कर डाटा एकत्रित किया जा रहा है। रसीदें, बिल और स्टॉक रजिस्टर का मिलान कराने पर कई हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई है। 

jindal steel Ad
5379487