Logo
election banner
हरियाणा के हिसार में 2 बच्चों की संदिग्ध मौत होने के मामले में परिजनों ने नागरिक अस्पताल में धरना प्रदर्शन किया। परिजनों ने मामले में हत्या व एससी एसटी एक्ट के महम केस दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने केस दर्ज करते हुए मामले को शांत करवाया।

Hisar: मिलगेट क्षेत्र से पांच व सात साल के दो बच्चे संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए थे। रविवार सांय दोनों के शव सेक्टर 1-4 के जलघर से बरामद हुए। इससे पहले दिन में परिजनों व भीम आर्मी सदस्यों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए एचटीएम थाना के सामने धरना दिया था। पुलिस ने आश्वासन दिया कि बच्चों की तलाश जारी है और उन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसी बीच दोनों के शव मिलने की सूचना पुलिस को मिली। मृतकों के परिजनों ने नागरिक अस्पताल में धरना दिया और हत्या व एससी एसटी एक्ट में केस दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने केस दर्ज कर बच्चों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए। दोनों बच्चों का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया।

पुलिस पर लगाए परिजनों ने गंभीर आरोप

गायब हुए दोनों बच्चों के शव मिलने के बाद परिजनों व भीम आर्मी सदस्यों ने सोमवार सुबह नागरिक अस्पताल में धरना दिया और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनों ने कहा कि यदि इस मामले में पुलिस तत्परता से कार्रवाई करती तो बच्चों की जान बच सकती थी। यहां पर उन्होंने काफी देर तक नारेबाजी की और कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक वे शव नहीं उठाएंगे। मौके पर डीएसपी विजयपाल पहुंचे और उन्होंने आश्वासन दिया कि मामले में हत्या व एससी एसटी की धारा जोड़ दी गई है। जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। मौके पर पहुंचे पूर्व पार्षद उमेद खन्ना व अन्य ने धरने पर बैठे परिजनों व भीम आर्मी सदस्यों से बातचीत की और उन्हें समझाया, जिसके बाद बच्चों का अंतिम संस्कार किया गया।

पोस्टमार्टम के लिए चिकित्सकों का गठित किया गया बोर्ड

नागरिक अस्पताल में धरना देने के बाद बच्चों का पोस्टमार्टम करने के लिए चिकित्सकों के बोर्ड का गठन किया गया। पुलिस ने परिवार के हत्या व एससी एसटी के तहत बयान दर्ज किए। परिजनों ने मामला सीआईए को सौंपने की मांग उठाते हुए तुरंत प्रभाव से कोज ऑफ डेथ की रिपोर्ट देने, हत्यारों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। वहीं, भीम आर्मी के नेता एडवोकेट संतलाल ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े तीन बजे मृतक के परिजनों के साथ धरने पर बैठे थे। इसी दौरान 15-20 लोग आए और परिजनों का साथ देने से मना करने लगे। जब उन्होंने मना किया तो आरोपियों ने उन्हें लात घूसों से पीटना शुरू कर दिया। इस संबंध में शहर थाना पुलिस में शिकायत दी गई।

5379487