Logo
हरियाणा के रोहतक में गाजियाबाद के गैंगस्टर किशनलाल को गिरफ्तार किया है। आरोपी दिल्ली के शाहदरा से स्नेचिंग करने के लिए स्कूटी पर रोहतक आता था। शुक्रवार को स्नेचिंग के बाद वापसी में चुलियाना मोंड नाके से गिरफ्तार किया। 

रोहतक। रोहतक में अब तक चेन स्नेचिंग की 18 वारदातों को अंजाम दे चुके गाजियाबाद के गैंगस्टर किशनलाल को रोहतक पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया। आरोपी किशनलाल निवासी विवेक विहार, ज्वाला नगर शाहदरा दिल्ली से स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने के लिए स्कूटी पर रोहतक आता था तथा घटनाओं को अंजाम देने के बाद वापस दिल्ली चला जाता था। वारदात को अंजाम देते समय आरोपी स्वयं ही स्कूटी की नंबर प्लेट बदल लेता था, ताकि कहीं सीसीटीवी में आने के बाद भी पुलिस स्कूटी की पहचान से उस तक न पहुंच सके। आरोपी के खिलाफ गाजियाबाद में दो दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं तथा गैंगस्टर मामले में उसे गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

इस साल अब तक 11 घटनाओं को दे चुका अंजाम 

शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी को चुलियाना मोड़ पुलिस नाके पर पकड़ा तथा उसके पास से स्कूटी के साथ छीनी गई सोने की चेन व मंगलसूत्र बरामद किए। प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में आरोपी ने पुलिस के सामने 2024 में अब तक स्नेचिंग की 11 वारदात करने की बात कबूली। इतना ही नहीं आरोपी ने 2022 में भी स्नेचिंग की सात घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकारी। पुलिस अब आरोपी से स्नेचिंग की अन्य घटनाओं का पता लगाने के साथ साथ स्नेचिंग में सहयोग करने वाले साथियों व  स्नेचिंग किए गए गहनों को खरीदने वालों की पहचान करने का प्रयास करेंगी। ताकि स्नेचिंग गिरोह के अन्य सदस्यों को भी कानून के शिकंजे में लिया जा सके।

17 मई को दिया था तीन घटनाओं को अंजाम 

शुक्रवार को दिल्ली से आने के बाद आरोपी ने रोहतक में स्नेचिंग की तीन घटनाओं को अंजाम दिया था। स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने के बाद स्कूटी पर वापस दिल्ली जाते समय पुलिस ने आरोपी को चुलियाना मोड़ नाके पर दबोच लिया। वह शाहदरा दिल्ली से स्कूटी पर सवार होकर शाम के समय रोहतक में आता था। आरोपी एक दिन में दो, तीन स्नेचिंग की वारदात करने के बाद स्कूटी से ही शाहदरा फरार हो जाता। उसकी उम्र 40 वर्ष है और वह शादीशुदा है। उसकी पत्नी से अनबन होने के कारण वह अलग रह रहा है। वह जुआ,सट्टा खेलने का आदी है। स्नेचिंग से आए पैसों से वह जुआ, सट्टा खेलता है। उसने अकेले ही स्कूटी की नम्बर प्लेट बदल कर वारदातों को अंजाम दिया।

2018 में रखा था अपराध की दुनिया में कदम 

आरोपी 2018 से स्नेचिंग कर रहा है। गाजियाबाद में 2019 से पहले अवैध हथियार, हत्या का प्रयास, स्नेचिंग, लूट आदि धाराओं के तहत सात मामले दर्ज हैं। उसे 2019 में यूपी पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान गिरफ़्तार किया गया जिसमें वह अप्रैल से अगस्त 2019 तक जेल में बंद रहा। जमानत पर आने के बाद वह फरार हो गया। उसने सन् 2021 में फिर से 7 आपराधिक वारदात की। उसे गैंगस्टर एक्ट के तहत 2022 में यूपी पुलिस द्वारा गिरफतार कर एक साल के लिए जेल भेजा गया। वह सन् 2023 में फरवरी माह में जेल से बाहर आया।

कब और कहां की स्नेचिंग

-किशनलाल ने 17 मई को अपने पति के साथ गली में घूम रही महिला के गले से सोने की चेन छीनने की वारदात को अंजाम दिया। इसके अलावा सेक्टर-1 निवासी महिला के गले से सोने की चेन छीनने की वारदात की। तीसरी वारदात झंग कॉलोनी निवासी युवती के गले से मंगलसूत्र छीनकर की।

- युवक ने 17 मार्च को सेक्टर-2 में एक महिला के गले से चेन छीनने की वारदात की। इसके अलावा रामगोपाल कॉलोनी में एक महिला के गले से मंगलसूत्र छीना। युवक ने 21 अप्रैल को सेक्टर-2 में एक महिला के गले से चेन छीनी। इसी दिन सेक्टर 3 में चेन स्नेचिंग की। -युवक ने 27 मार्च को सेक्टर-3 निवासी महिला के गले से चेन छीन कर फरार हुआ।

- 24 अप्रैल को सेक्टर-2 निवासी महिला और सेक्टर 1 निवासी महिला के गले से चेन छीनी।

- 6 मई को सेक्टर-2 निवासी महिला के गले से चेन छीनी गई।

5379487