Logo
election banner
Kia New SUV: लेटेस्ट Kia EV6 मॉडल में अन्य अपग्रेड्स के अलावा नया डिज़ाइन लुक और ज्यादा फीचर मिलेंगे। कंपनी ने Kia EV6 बेस मॉडल को करीब तीन साल पहले लॉन्च किया था।

(मंजू कुमारी)

Kia New SUV: किया कॉरपोरेशन आने वाले कुछ हफ्तों में अपनी नई कार Kia EV6 लॉन्च कर सकती है। कंपनी इसकी तैयारियों को लेकर जोरशोर से जुटी हुई है। किआ ने EV6 फेसलिफ्ट के ग्लोबल डेब्यू से पहले टीज़र का शुरुआती सेट जारी किया है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कंपनी का पहला मिड-लाइफ ओवरहाल होगा। Kia EV6 बेस मॉडल के बाजार में आने के करीब तीन साल बाद EV6 फेसलिफ्ट की की लॉन्चिंग होगी। इसमें चारों ओर स्टाइलिंग में मामूली बदलाव होंगे। फेसलिफ्टेड Ioniq 5 से बड़ा बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है। 

Kia EV6 facelift में क्या होगा नया?

  • अपडेटेड Hyundai Ioniq 5 की तरह कंपनी ने EV6 के बाहरी डिज़ाइन में हल्के बदलाव किए हैं। ताकि यह ग्लोबल लेवल पर बिक रही नई किआ ईवी की तरह नजर आए। इसमें अल्ट्रा मॉडर्न लुक के लिए पतले एलईडी ग्राफिक्स वाले हेडलाइट्स के नए सेट मिलने की उम्मीद है। इसके ग्रिल में टाइगर नोज लुक मिलेगा और इसमें लेटेस्ट फ्रंट बम्पर शामिए किया जा सकता है, जो एक मजबूत 3डी इंपैक्ट देगा।
  • इसके रियर लुक में टेल-लैंप ग्राफिक्स नए हैं और अब इसमें वर्टिकल एलिमेंट नहीं हैं। उम्मीद है कि EV6 में नए लुक वाला रियर बम्पर और अलॉय व्हील्स के लिए नए डिजाइन शामिल हो सकते हैं। कार के अंदर अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए लुक वाला स्टीयरिंग व्हील और इंटीरियर अपहोल्स्ट्री के नए शेड्स की उम्मीद है। इसके अलावा कुछ और ऐड-ऑन के साथ ADAS सुइट में बदलाव होंगे।

Kia EV6 facelift: ज्यादा रेंज वाली नई बैटरी 
लेटेस्ट EV6 में नया 84kWh बैटरी पैक मिलेगा, जो कि अपडेटेड Ioniq 5 से शुरू हुआ था। माना जा रहा है कि नई किया कार में सिंगल और डुअल-मोटर पावरट्रेन को बढ़ाया जाएगा, जिसमें फ्लैगशिप किआ ईवी6 जीटी में मिला पावरट्रेन भी शामिल है। इस बात की पूरी संभावना है कि किआ EV6 को शुरुआत में कोरिया और उसके बाद अन्य देशों में पेश करेगी।

5379487