Logo
Affordable Electric Scooter: हीरो मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Vida भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेगा। अपकमिंग स्कूटर में Vida V1 जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

Affordable Electric Scooter: हीरो मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Vida भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। इसे एक फैमिली स्कूटर होने की संभावना है, जो किफायती कीमत पर उपलब्ध होगा। नया अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को Vida V1 और Vida V1 Pro मॉडल के नीचे होगा। वर्तमान में, ओला, एथर और टीवीएस जैसी कंपनियों के पास मूल्य स्पेक्ट्रम के किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, जिसकी रिकॉर्ड बिक्री हो रही है। अब, इसी कड़ी में Vida भी इस सेगमेंट में अपना दबदबा बनाने की कोशिश कर रहा है।

हाल ही में, उक्त स्कूटर की पेटेंट इमेज इंटरनेट पर डिजाइन और अन्य फीचर्स का खुलासा किया। फ्रंट एप्रन अपनी क्रीज और सेंट्रली माउंटेड हेडलाइट, संभवतः एक एलईडी यूनिट के साथ स्पोर्टी लुक देता है। इसमें बड़े और सपाट पैनल के साथ सीट के नीचे अच्छा-खासा स्टोरेज स्पेस है।

नए स्कूटर के Vida V1 के प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की संभावना है और इसमें रिमूवेबल बैटरी की सुविधा हो सकती है। वर्तमान में, Vida V1 में 3.94kWh की बैटरी है, जो सिंगल चार्ज पर 110km की रेंज देने में सक्षम है। नए स्कूटर में उसी 6kW (peak), 25Nm इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया जा सकता है जो Vida V1 को पावर देता है।

यह भी पढ़ेंः महिंद्रा की इस SUV को खरीदना अब महंगा हुआ, खरीदने से पहले देख लो नई प्राइस लिस्ट

चेसिस भी संभवतः Vida V1 की तरह ही होगी। हालांकि, इसमें बेसिक सस्पेंशन सेटअप होगा, जिसमें आगे और पीछे कॉइल स्प्रिंग यूनिट होगी। ऐसा लगता है कि स्कूटर 12 इंच के अलॉय व्हील के साथ आएगा, जिसमें आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक सिस्टम होगा।

स्कूटर को किफायती बनाने के कारण के कंपनी नए स्कूटर में Vida V1 जितना फीचर्स प्रदान नहीं करेगी। वर्तमान में अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों कंपनी इससे जुड़ी कोई घोषणा कर सकती है। इसलिए लेटेस्ट अपडेट के लिए हरिभूमि के साथ बने रहें।

5379487