Logo
election banner
Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants IPL 2024 Highlights: आईपीएल 2024 का 28वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच ईडन गार्डेंस पर खेला गया। केकेआर ने 8 विकेट से जीत दर्ज की।

KKR vs LSG Highlights IPL 2024: आईपीएल 2024 के 28वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 8 विकेट से हार दिया। बैटर फिल सॉल्ट ने 47 बॉल पर तूफानी 89 रन बनाए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 38 रन बनाए। इससे पहले केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। लखनऊ ने 20 ओवर में 161 रन बनाए। LSG की तरफ से निकोलस पूरन ने 45 रन, केएल राहुल 39 रन और आयुष बदोनी ने 29 रन बनाए। वहीं, KKR की तरफ से मिचेल स्टार्क ने 3, वैभव अरोड़ा, सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल को एक-एक विकेट मिला। कोलकाता ने दूसरी बैटिंग करते हुए 8 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं। 

इससे पहले, केकेआर के कप्तान श्रेयस ने टॉस जीतने के बाद कहा कि यहां वापसी करके अच्छा लग रहा। पिच को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि कैसा खेलेगी। हम पहले गेंदबाजी कर रहे, इसलिए रिंकू सिंह नहीं खेल रहे। हर्षित राणा टीम में शामिल हैं। 

केएल राहुल ने कहा कि हम भी टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी ही करते। लेकिन, पहले बल्लेबाजी करके भी निराश नहीं हैं। टीम में कई बदलाव हुए हैं। देवदत्त पडिक्कल और नवीन उल हक नहीं खेल रहे हैं। दीपक हुड्डा और शमार जोसेफ टीम में आए हैं और मोहसिन खान भी मैच खेलने के लिए फिट हैं। जोसेफ का ये आईपीएल डेब्यू है। 

केकेआर फिलहाल, अंक तालिका में 4 मैच में से 3 जीतकर 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, लखनऊ की टीम के भी 6 अंक हैं। लेकिन, उसने केकेआर से एक मैच अधिक खेला है। 

यह मैच घरेलू मैदान पर केकेआर का लगातार पांच मैचों में से पहला मुकाबला और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम इस बात से पूरी तरह वाकिफ होगी कि यह 2021 के बाद पहली बार प्ले-ऑफ में जगह बनाने के लिए ये मैच निर्णायक साबित हो सकता है। दूसरी तरफ, लखनऊ की नजर भी जीत पर होगी। 

हेड टू हेड
कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अबतक तीन मैच हुए हैं और तीनों में ही लखनऊ ने बाजी मारी है। ऐसे में रविवार के मुकाबले में भी लखनऊ का पलड़ा भारी लग रहा है। बस, गेंदबाजों की फिटनेस जरूर लखनऊ की परेशानी बढ़ाई हुई है

प्लेइंग-11
कोलकाता नाइट राइडर्स: फिल सॉल्ट, सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, हर्षित राणा, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती। केकेआर इम्पैक्ट सब- सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिंकू सिंह। 

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर), दीपक हुडा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, शमार जोसेफ, यश ठाकुर। लखनऊ सुपर जायंट्स इम्पैक्ट सब- अरशद खान, प्रेरक मांकड, एम सिद्धार्थ, अमित मिश्रा, के गौतम। 

5379487