Logo
US Presidential Election:अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वे तब तक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी नहीं छोड़ेंगे जब तक खुद भगवान आकर उनसे ऐसा करने के लिए न कहें।

US Presidential Election:अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर गहमा गहमी तेज है। जब से डेमोक्रेटिक कैंडिडेट और रिपब्लिक उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई है जो बाइडेन की जगह पर कमला हैरिस को प्रेसिडेंट कैंडिडेट बनाने की बहस तेज हो रही है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वे तब तक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी नहीं छोड़ेंगे जब तक खुद भगवान आकर उनसे ऐसा करने के लिए न कहें।

बाइडेन ने प्रेसिडेंशियल कैंडिडेसी को लेकर क्या कहा
बाइडेन ने एबीसी न्यूज को दिए इंटरव्यू में  यह बात कही। बाइडेन ने कहा कि जब तक खुद भगवान आकर मुझसे नहीं कहेंगे, मैं उम्मीदवारी नहीं छोड़ूंगा। बाइडेन ने यह भी कहा कि पूरे डेमोक्रेट‍्स पार्टी में मुझसे बेहतर कोई नहीं है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प के साथ प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान जो बाइडेन कई बार आंखें मिंचते नजर आए थे। साथ ही डिबेट के दौरान कई बार बाइडेन की जुबान भी लड़खड़ाई थी। इसके बाद से ही जो बाइडेन के प्रेसिडेंट कैंडिडेसी पर सवाल उठ रहे हैं। 

ट्रम्प ने बाइडेन-कमला हैरिस को दी गाली
इस बीच पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बाइडेन पर हमला बोला ।  ट्रम्प ने कहा कि बाइडेन ने हार के बाद अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। ट्रम्प ने एक वीडियो में कहा कि बाइडेन ने चुनाव में अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। अब हमारे पास कमला हैरिस हैं। मुझे उम्मीद है कि वह बेहतर होंगी, लेकिन वह बहुत बुरी हैं। इसके बाद ट्रम्प ने बाइडेन और कमला हैरिस को गाली भी दी।

डेमोक्रेटिक पार्टी को मिलने वाली दान में आई कमी
अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन और डेमोक्रेटिक पार्टी की मुश्किलें बढ़ रही हैं। 27 जून को राष्ट्रपति पद की बहस में बाइडेन की कमजोर प्रदर्शन ने पार्टी की परेशानियों को बढ़ा दिया है। कई डोनर अब बाइडेन की उम्मीदवारी छोड़ने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अगर बाइडेन उम्मीदवारी नहीं छोड़ते, तो वे चुनावी दान नहीं देंगे।

बड़े दानदाताओं ने की कमला हैरिस की वकालत
नेक्स्ट जनरेशन पीएसी, जिसने डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए 834 करोड़ रुपये जुटाए हैं, ने कहा है कि यह राशि बाइडेन की जगह लेने वाले उम्मीदवार के लिए उपयोग की जाएगी। नेटफ्लिक्स के सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स ने बाइडेन से पद छोड़ने की मांग की है ताकि एक मजबूत नेता ट्रम्प को हरा सके। डिज्नी कंपनी के मालिक और फिल्म निर्माता एबिगेल ई. डिज्नी ने भी बाइडेन से पद छोड़ने की मांग की है।

कमला हैरिस को मिल सकता है 1770 करोड़ का दान
अगर राष्ट्रपति बाइडेन चुनाव से हट जाते हैं और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस उनकी जगह लेती हैं, तो उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी के चुनाव अभियान के लिए 1770 करोड़ रुपये मिल सकते हैं। वरिष्ठ राजनीतिक कानून सलाहकार केनेथ ग्रॉस के अनुसार, उनका अभियान खाता दोनों उम्मीदवारों के नाम से पंजीकृत था। यदि बाइडेन चुनाव से हट जाते हैं, तो कमला हैरिस इस दान का उपयोग अपनी उम्मीदवारी के लिए कर सकती हैं।

बाइडेन की घटती लोकप्रियता ने बढाई डेमोक्रेटिक पार्टी की चिंता
बाइडेन की लोकप्रियता में कमी आने के कारण डेमोक्रेटिक पार्टी की चिंता बढ़ गई है। पार्टी के कई सदस्य और डोनर बाइडेन से उम्मीदवारी छोड़ने की मांग कर रहे हैं। उनका मानना है कि डेमोक्रेट्स को ट्रम्प को हराने के लिए एक नया चेहरा सामने लाना चाहिए। बाइडेन की उम्मीदवारी पर उठ रहे सवालों के बीच पार्टी की ओर से फिलहाल प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट में बदलाव करने का कोई ऐलान नहीं किया गया है। 

jindal steel hbm ad
5379487