Logo
US News:अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक कुत्ता व्हाइट हाउस में काम करने वाले सिक्योरिटी गार्ड्स का कट्टर दुश्मन बन गया है। इसने अलग-अलग मौकों पर 24 बार सिक्याेरिटी गार्ड्स को काटा है। इससे यूएस प्रेसिडेंट की मुसीबत बढ़ गई है।

US News:अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस में प्रेसिडेंट जो बाइडेन के एक कुत्ते ने वहां के सिक्योरिडी गार्ड की नाक में दम कर रखा है। राष्ट्रपति जो बाइडेन के इस कुत्ते का नाम कमांडर है। यह व्हाइट हाउस में ड्यूटी पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड्स का कट्टर दुश्मन बन गया है। कमांडर नाम के इस कुत्ते ने यूएस सेक्रेट सर्विस के गार्ड्स को अलग अलग मौकों पर 24 बार हमला किया है और उन्हें काटा है। सेक्रेट सर्विस के सिक्योरिटी गार्ड्स अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार की सुरक्षा के लिए तैनात किए जाते हैं।  

'कमांडर' ने मचाया कोहराम
अमेरिकी सेक्रेट सर्विस की ओर से जारी डॉक्युमेंट्स से इस बात का खुलासा हुआ है। सिक्रेट सर्विस के मुताबिक यह डॉग जर्मन शेपर्ड नस्ल का है। इसे हाल ही में व्हाइट हाउस से हटा दिया गया है। इससे पहले प्रेसिडेंट बाइडेन(President Joe Biden)  के बॉडीगार्ड्स के लिए मुसीबत का सबब बन गया था। एक अमेरिकी वेबसाइट के मुताबित कमांडर डॉग (Commander Dog) ने कोहराम मचा रखा था। इस कुत्ते ने वेस्ट विंग, कैंप डेविड और डेलावेयर स्थित अमेरिकी राष्ट्रपति के घर पर तैनात गार्ड्स पर हमले किए और उन्हें काट खाया। 

सिक्रेट सर्विस को बदलना पड़ा ऑपरेशनल तरीका
सिक्रेट सर्विस के गार्ड्स के मुताबिक, हाल के दिनों में व्हाइट हाउस सिक्योरिटी एरिया में डॉग बाइट्स की घटना बढ़ गई थी। इसकी वजह से सिक्योरिटी के ऑपरेशनल तरीकों में बदलाव करना पड़ा। खास कर प्रेसिडेंट बाइडेन के डॉग कमांडर की मौजूदगी को ध्यान में रखते हुए बदलाव किए गए। प्रेसिडेंशियल प्रोटेक्शन डिवीजन में काम कर रहे कुछ स्पेशल एजेंट्स ने व्हाइट हाउस कुछ दूरी पर रहने के लिए जगह देने की भी मांग की है। 

सिक्रेट सर्विस ने जारी किया 273 पेज का डॉक्यूमेंट
कमांडर के कारनामों को लेकर सिक्रेट सर्विस ने 273 पेज का एक ईमेल और डॉक्यूमेंट्स जारी किया है। इसमें गार्ड्स ने अपनी पहचान उजागर नहीं की है। दो साल पहले जब कमांडर को व्हाइट हाउस से शिफ्ट किया गया, उस समय तक यह 24 बार हमले कर चुका था। इसमें एक वाकये का भी जिक्र किया गया है। इसमें बताया गया है कि कमांडर ने एक एजेंट को ऐसा काटा कि उसे बाएं हाथ के बाजू पर 6 टांके लगाने पड़े।

5379487