Logo
election banner
Two Indian Students Found Dead in US: अमेरिका में मृत मिले छात्रों की पहचान तेलंगाना के वानापर्थी के जी दिनेश (22) और आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम के निकेश (21) के रूप में हुई। तेलंगाना के छात्र के परिवार के सदस्यों को उसकी मौत के कारण के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Two Indian Students Found Dead in US: हायर स्टडीज के लिए अमेरिका के कनेक्टिकट गए दो भारतीय छात्रों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान तेलंगाना के वानापर्थी के जी दिनेश (22) और आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम के निकेश (21) के रूप में हुई। पुलिस ने घरवालों को बताया कि उनके बच्चों की मौत नींद में हुई है। जब छात्रों के दोस्त उनसे मिलने गए तो दोनों कमरे में सोते हुए मिले। जगाने पर भी नहीं उठे तो उन्होंने एंबुलेंस बुलाई। अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हालांकि अभी मौत के सटीक कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। 

28 दिसंबर को अमेरिका गया था दिनेश
दिनेश के परिवारवालों ने बताया कि पास के कमरे में रहने वाले क्लासमेट ने शनिवार रात फोन किया और मौत की जानकारी दी। अभी मौत कैसे हुई, इसकी जानकारी नहीं है। दिनेश 28 दिसंबर, 2023 को अमेरिका के हार्टफोर्ड, कनेक्टिकट गया , जबकि निकेश कुछ दिनों बाद पहुंचा। दोनों मित्र थे, इसलिए अमेरिका जाने के बाद रूममेट बन गए।

सीएम से मांगी मदद
परिवार ने दिनेश के शव को वापस लाने के लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी से मदद मांगी है। वानापर्थी विधायक मेघा रेड्डी ने भी दिनेश के शव को वापस लाने में मदद की है। उन्होंने छात्र के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी।

निकेश के परिवार से नहीं हुआ संपर्क
दिनेश के परिवार के एक सदस्य ने कहा कि उनका निकेश के परिवार के सदस्यों से कोई संपर्क नहीं है। क्योंकि दोनों हाल ही में अमेरिका गए थे। श्रीकाकुलम जिला प्रशासन के पास भी निकेश के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। श्रीकाकुलम पुलिस विशेष शाखा के डीएसपी के बलराजू ने कहा कि जिला कलेक्टरेट को भी निकेश या उसके परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी नहीं मिली।

छात्र की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए वानापर्थी विधायक टी मेघा रेड्डी ने वानापर्थी शहर में छात्र के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की। विधायक ने छात्र के शव को अमेरिका से भारत लाने के संबंध में तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी से बात की। मुख्यमंत्री ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और कहा कि शव को उसके मूल स्थान पर वापस लाने की व्यवस्था की जाएगी।

5379487