Logo
Passenger Jumps From Air Canada flight: एयर कनाडा की वेबसाइट के अनुसार, इस घटना के कारण बोइंग 747 के उड़ान भरने में लगभग छह घंटे की देरी हुई, क्योंकि स्टाफ के सदस्यों ने घायल युवक की देखभाल की। 

Passenger Jumps From Air Canada flight: कनाडा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां टोरंटो पीयरसन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर कनाडा की फ्लाइट से अचानक एक युवक कूद गया। 20 फीट ऊंचाई से गिरने से उसे चोटें आई हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, 8 जनवरी को एयर कनाडा की फ्लाइट में एक युवक सवार हुआ। फ्लाइट टेक ऑफ करने वाली थी। लेकिन युवक अपनी सीट पर बैठने के बजाय उसने केबिन का दरवाजा खोल दिया।

युवक ने 20 फीट की ऊंचाई से हवाई पट्टी पर कूद गया। इससे वह घायल हो गया। पुलिस और अन्य आपातकालीन सेवाओं को घटनास्थल पर बुलाया गया। एयर कनाडा की वेबसाइट के अनुसार, इस घटना के कारण बोइंग 747 के उड़ान भरने में लगभग छह घंटे की देरी हुई, क्योंकि स्टाफ के सदस्यों ने घायल युवक की देखभाल की। 

घटना की जांच हो रही, बोले प्रवक्ता
एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। हमारी सभी स्वीकृत बोर्डिंग और केबिन संचालन प्रक्रियाओं का पालन रिव्यू किया जा रहा है। ग्रेटर टोरंटो एयरपोर्ट अथॉरिटी के एक अधिकारी ने भी पुष्टि की कि उन्हें इस घटना की जानकारी मिली है। प्रवक्ता ने कहा कि घटना के बाद मदद करने और अन्य जरूरतों के लिए एयरलाइन, पुलिस के साथ काम किया। युवक को कितनी चोट लगी है, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि यात्री को उसके अराजक व्यवहार के लिए गिरफ्तार किया गया था या नहीं।

8 दिन पहले भी सामने आई थी ऐसी घटना
तीन जनवरी को एयर कनाडा की फ्लाइट में एक 16 साल के लड़के ने परिवार के लोगों पर ही हमला कर दिया था। इसके बाद पायलट को विन्निपेग शहर में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने बताया कि एयर कनाडा फ्लाइट 137 टोरंटो से कैलगरी जा रही थी। रास्ते में लड़के ने परिवार के एक सदस्य पर हमला किया। विन्निपेग रिचर्डसन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को दोपहर 12:20 बजे विमान को विन्निपेग की ओर डायवर्ट करने की सूचना दी गई। बाद में लड़के को हिरासत में ले लिया गया। हमले के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं हुआ था। 

5379487