Logo
election banner
Samsung AI TV: सैमसंग ने भारतीय बाजार में अपने नए स्मार्ट टीवी को लॉन्च कर दिया है। इनमें Neo QLED 8K, Neo QLED 4K और OLED स्मार्ट टीवी शामिल है। ये टीवी सीरीज AI फीचर्स के साथ आती है।

Samsung  AI TV: कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने अपने स्मार्ट टीवी का नया लाइन-अप लॉन्च कर दिया है। इनमें Neo QLED 8K, Neo QLED 4K और OLED स्मार्ट टीवी शामिल है। इन टीवी सीरीज में एक खास एनपीयू दिया गया है, जो एआई फीचर्स को सपोर्ट करता है। चलिए सैमसंग की इस नई टीवी सीरीज के बारें में डीटेल से जानते हैं। 

Samsung Neo QLED 4K TV की कीमत
नियो सीरीज की इस पहली टीवी की कीमत 1,39,990 रुपए से शुरू होती है। इस टीवी को 55 इंच से 98 इंच तक के स्क्रीन साइज में खरीदा जा सकता हैं। साथ ही कंपनी इस टीवी पर 15,250 रुपए तक का एक्सचेंज ऑफर भी दे रही हैं। इसके अलावा कार्ट से खरीदारी करने पर आपको कंपनी 7500 रूपए का इंस्टेंट डिस्काउंट भी ऑफर कर रही हैं। वहीं इस टीवी को परचेज करने पर अन्य कई सारे बैंक ऑफर का लुफ्त भी उठाया जा सकता है। 

Samsung Neo QLED 8K TV की कीमत 
सैमसंग की वेबसाइट पर यह टीवी 3,19,990 रुपए की कीमत पर उपलब्ध है। इस टीवी को 65 इंच से 75 इंच तक के स्क्रीन साइज में खरीदा जा सकता है। यह इस सीरीज का हाई मॉडल है। 

Samsung OLED की कीमत 
नियो सीरीज की OLED टीवी की कीमत 1,64,990 रुपए है। इस टीवी को 55-इंच से 83-इंच तक के स्क्रीन साइज में खरीदा जा सकता है।

आपको बता दें कि सैमसंग की यह नई टीवी सीरीज के तीनों मॉडल्स अलग-अलग स्क्रीन साइज में उपलब्ध हैं। ऊपर बताई गई इनकी कीमत शुरूआती है, जो इनके सबसे छोटे साइज वाले मॉडल्स की है। इसलिए आपको इन तीनों मॉडल्स के बड़े साइज वाली टीवी को खरीदने पर अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

Samsung Neo QLED 8K TV के स्पेसिफिकेशन 
सैमसंग की इस न्यू Neo QLED 8K स्मार्ट टीवी में कई दमदार एआई फीचर्स दिए गए हैं। इस टीवी में  AI motion Enhancer Pro फीचर दिया गया है, जो स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग जैसी तेज़ गति वाले कंटेंट में विजुअल्स को बेहतर बनाता है। साथ ही इस टीवी का फंक्शन एडवांस NQ8 AI Gen 3 चिपसेट पर रन करता है। इसमें 512 न्यूरल नेटवर्क के साथ एक डेडीकेटेड एनपीयू दिया गया है। वहीं कंपनी का दावा हैं कि इस टीवी में एक्टिव वॉयस एम्प्लीफायर प्रो है, जो बैकग्राउंड के शोर का पता लगा सकता है और उसके अनुसार साउंड को एडजस्ट भी कर सकता है।

Samsung Neo QLED 4K TV के स्पेसिफिकेशन 
Samsung Neo QLED 4K TV सीरीज  NQ4 AI Gen 2 प्रोसेसर पर काम करती है। इस टीवी में दुनिया का पहला Pantone सर्टिफाइड डिस्प्ले दिया गया है। वहीं इस टीवी में 144Hz तक का रिफ्रेश रेट सपोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा यह टीवी क्वांटम मैट्रिक्स और रियल डेप्थ एनहांसर प्रो टेक्नोलॉजी से लैस हैं, जिससे यूज़र्स को बेहतरीन टीवी विजुअल्स का अनुभव मिलता है। 

Samsung OLED TV के स्पेसिफिकेशन 
सैमसंग की नियो सीरीज की यह स्मार्ट टीवी भी NQ4 AI Gen 2 प्रोसेसर पर काम करती है। इस टीवी में कई धांसू तथा दमदार फीर्चस दिए गए है। वहीं यह टीवी Real Depth Enhancer Pro फीचर से लैस है, जो अधिक डायनैमिक और आकर्षक ऑडियो-विजुअल इफेक्ट को जेनरेट करता है। 

कैसे करें ऑर्डर 
ऊपर दी गई सैमसंग की यह नई टीवी सीरीज के तीनों मॉडल्स को आप सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खरीद सकते है।  यहां आपको टीवी से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी मिल जाएंगी। 

ये भी पढ़ेः- 38 घंटे का प्लेबैक देने वाले बड्स की 19 अप्रैल को होगी पहली सेल, जानें फीचर्स  
 

5379487