Logo
election banner
Electric Pressure Cooker: यदि आप भी किफायती कीमत पर इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर को खरीदना चाहते हैं, तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। फ्लिपकार्ट की साइट पर 2000 रूपये से भी कम कीमत के 3 चुनिंदा कुकर को लिस्ट किया गया है। नीचे इनकी डिटेल दी गई है।

Electric Pressure Cooker: इन दिनों इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर हर घर की किचन में अपनी एक खास जगह बना चुके हैं। ऐसे में यदि आप Electric Pressure Cooker को सस्ते में लेना चाहते हैं, तो हम आपके लिए एक बेस्ट डील लेकर आए है। फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर मात्र 2 हजार रूपए से भी कम कीमत के 3 बेस्ट इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर को लिस्ट किया गया है। यह नॉर्मल प्रेशर कुकर के मुकाबले काफी जल्दी खाना पका सकते है। 

इन प्रेशर कुकर की खास बात है कि ये बिजली भी कम खर्च करते है। इन दिनों मार्केट में इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर की काफी मांग है। यह कुकर प्रेशर कंट्रोल, टेंपरेचर और टाइमर जैसी सेटिंग के साथ आते हैं। इसलिए इनमें खाना बनाना काफी आसान और सुरक्षित हो सकता है। चलिए जानते हैं इनके बारें में...

Prestige Atlas Delight Electric Rice Cooker 
1.8 लीटर की कैपेसिटी वाला ये इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर फ्लिपकार्ट पर 28% की छूट के साथ 1,999 रूपए में उपलब्ध है। इसका एमआरपी प्राइस 2,795 रूपए है। साथ ही इस पर आपको कई सारे बैंक डिस्काउंट भी ऑफर किए जा रहे है। वहीं कंपनी इस प्रेशर कुकर पर 1 साल की डोमेस्टिक वारंटी भी दे रही हैं।

Prestige के इस इलेक्‍ट्रिक प्रेशर कुकर में लिड सेफ्टी लॉक, प्रेशर रिलीज वॉल्‍व, ओवरहीट प्रोटेक्‍शन जैसे 7 सेफ्टी गार्ड दिए गए हैं। ब्लू कलर का ये इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर मल्‍टीपर्पज यूज के लिए एकदम बढ़िया रहेगा। इसमें आप चावल के साथ, दाल, ढोकला, पालक पनीर, छोले, बिरयानी, मछली जैसी कई टेस्‍टी डिश बना सकती हैं। इस Electric Pressure Cooker को कंट्रोल करने के लिए एक पुश बटन दिया गया, जिससे आप इसे अपने हिसाब से कंट्रोल कर सकती हैं।

Pigeon JOY SINGLE POT AUTOMATIC MULTI COOKER WARMER Electric Rice Cooker
पिजन कंपनी का ये इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर फ्लिपकार्ट पर 30% की छूट के साथ 1,299 रूपए में उपलब्ध है। इसका एमआरपी प्राइस 1,870 रूपए है। साथ ही इस पर आपको कई सारे बैंक डिस्काउंट भी ऑफर मिल सकते है। वहीं कंपनी इस प्रेशर कुकर पर 1 साल की डोमेस्टिक वारंटी भी दे रही हैं। 

पिजन के इस प्रेशर कुकर पर की कैपेसिटी 1 लीटर है। ब्हाइट कलर के इस प्रेशर कुकर में कूल-टच हैंडल दिया गया है। जिसकी मदद से आप कुकर गर्म होने पर भी सुरक्षित रूप से उठा सकते है। साथ ही इसमें Auto-off Feature भी दिया गया है। यह फीचर पके हुए खाने को 4-5 घंट तक गर्म रखने में सक्षम है। 

BAJAJ Majesty New RCX 3 Electric Rice Cooker
बजाज का यह इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर फ्लिपकार्ट पर 37% की छूट के साथ 1,699 रूपए में उपलब्ध है। इसका एमआरपी प्राइस 2,725 रूपए है। साथ ही इस पर आपको कई सारे बैंक डिस्काउंट भी ऑफर मिल सकते है। वहीं कंपनी इस प्रेशर कुकर पर 2 साल की डोमेस्टिक वारंटी भी दे रही हैं। 

इस बजाज मेजेस्टी न्यू आरसीएक्स 3 इलेक्ट्रिक राइस कुकर के साथ अपने घर में स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद ले सकते है। साथ ही इसमें आसान और सुरक्षित खाना पकाने के लिए स्टीम वेंट और कूल टच हैंडल के साथ एक स्टेनलेस स्टील का ढक्कन है। इसकी कुल क्षमता 1.5 लीटर है। यह 350 वाट बिजली की खपत करता है और ये स्वयं और उपयोगकर्ता की सुरक्षा के लिए थर्मल फ्यूज से सुसज्जित है।

ये भी पढ़ेः - 10 हजार से भी सस्ती कीमत वाले 5 बेस्ट कूलर, गर्मी में देंगे AC जैसी ठंडक, देखें आपके लिए कौन-सा बेहतर 

5379487