Logo
election banner
Air Coolers: किफायती कीमतों पर गर्मी से राहत पाना है तो ये एयर कूलर आपका साथ देंगे। आज यहां हम आपको मात्र 10,000 रूपये से भी कम कीमत के ऐसे 5 चुनिंदा कूलर्स के बारे में बतांएगे जो ऑनलाइन फ्लिपकार्ट पर मिल रहे हैं। 

Air Coolers: गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है और दिन-ब-दिन तापमान बढ़ता ही जा रहा है। अप्रैल के महीने में ही गर्मी इतनी बढ़ गई है कि अब केवल पंखे से तो काम नहीं चलने वाला है। ऐसे में लोग गर्मी से राहत पाने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं लेकिन आम आदमी की पहुंच सिर्फ कूलर तक ही होती है जिसे वह अफ़्फोर्ड कर सकता है। वहां भी कोशिश रहती है कि सस्ते से सस्ता तथा अच्छा कूलर मिल जाए। आज हम आपकी इन्हीं सारी समस्याओं का हल बता रहे हैं। यहां हम आपको मात्र 10,000 रुपए से भी कम कीमत के ऐसे 5 चुनिंदा कूलर्स के बारे में बतांएगे जो ऑनलाइन फ्लिपकार्ट पर मिल रहे हैं। 

10 हजार से भी कम दाम के कूलर के टॉप 5 ऑप्शन
यहां हम आपको 10 हजार से भी कम कीमत और दमदार कूलिंग वाले 5 टॉप कूलर्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप ऑनलाइन आसानी से खरीद सकते है। वही इन कूलर में आपको बड़ा सा टैंक, एवरलास्ट पंप, एयर फ्लो एडजस्ट जैसे कई स्पेशल फीचर्स भी देखने को मिल जाते है, जो इनको बेहद ड्यूरेबल बनाते हैं। आइए जानते हैं इन एयर कूलर के बारे में डिटेल से। 

Flipkart SmartBuy 47 L Tower Air Cooler - 33% ऑफ
पहले नंबर पर यह L Tower Air Cooler आता हैं, जो आपके घर के लिए एक किफायती ऑप्शन है। इसको आप घर पर 10 हजार से भी कम दाम पर ला सकते है। फ्लिपकार्ट स्मार्टबाय L Tower Air Cooler में आपको 47 लीटर का बड़ा सा टैंक तथा 28 फीट का एयर फ्लो मिलेगा। वही इस कूलर में आपको 2 कलर (ब्हाइट और ब्लैक) ऑप्शन के साथ बढ़िया क्वालिटी का मटेरियल मिलेगा, जिसको लंबे समय तक यूज किया जा सकता है।

Flipkart SmartBuy Air Cooler
Flipkart SmartBuy Air Cooler price

इसके अलावा इसमें एक वॉटर लेवल डिस्प्ले है जो आपको बताता है कि आपको टैंक कब भरना है। साथ इसके टैंक को एक बार भर लेने पर आप 12 घंटे तक लगातार इसकी कूलिंग का आनंद ले सकते हैं। 

फ्लिपकार्ट स्मार्टबाय कूलर की कीमत 
Flipkart इस एयर कूलर पर बंपर 33% का डिस्काउंट दे रही हैं। इस L Tower Air Cooler को ग्राहक फ्लिपकार्ट से अभी ₹6,299 में खरीद सकते है। इसके अलावा इस कूलर को खरीदने पर आपको कई सारे बैंक ऑफर भी मिल रहे है। 

एयर कूलर के स्पेसीफिकेशन 

  1. ब्रांड- फ्लिपकार्ट स्मार्टबाय 
  2. टैंक क्षमता- 47 लीटर
  3. 4 यूनिट कैस्टर व्हील 
  4. कूलिंग कवरेज एरिया- 230 वर्ग फुट
  5. वाट- 110वाट 
  6. वोल्टेज- 230 वोल्ट
  7. मटेरियल-प्लास्टिक

खरीदने का कारण 

  • 4-वे डिफ्लेक्शन
  • 1 साल की वॉरंटी 
  •  वॉटर लेवल डिस्प्ले 
  • 7 दिन रिटर्न पॉलिसी

Orient Electric 23 L Room/Personal Air Cooler- 41% ऑफ
अगर इस एयर कूलर की बात करें तो यह 25 वर्ग फुट तक के कमरे के लिए उपयुक्त है। इस ओरिएंट इलेक्ट्रिक कूलर की स्पीड को कंट्रोल करने के लिए 3 स्पीड दी गई है। इसमें पॉवरफुल एयर थ्रो हैं , जो जबरदस्त कूलिंग देता है। इसके साथ ही इसमें 23 लीटर का टैंक दिया गया है, जो गर्मी में ठंडी हवा देगा।

Orient Electric Air Cooler
Orient Electric Air Cooler price

वही ओरिएंट इलेक्ट्रिक कूलर में अधिकतम कूलिंग के लिए 3-तरफा हनीकॉम्ब पैड के साथ ठंडक को बढ़ाने के लिए बर्फ के टुकड़ों को रखने के लिए एक एयर कूलर आइस चैंबर दिया गया है, जो गर्मी से बचने में आपकी मदद करेगा। मूव करने के लिए यह व्हील्स के साथ आता है, जिससे आप इसको आसानी से अपने बेडरूम, लिविंग रूम या डाइनिंग एरिया सहित घर में कहीं भी ले जा सकते हैं। 

ओरिएंट इलेक्ट्रिक कूलर की कीमत 
Flipkart इस एयर कूलर पर बंपर 41% का डिस्काउंट दे रही हैं। इस कूलर को ग्राहक फ्लिपकार्ट से अभी ₹5,299 में खरीद सकते है। इसके अलावा इस कूलर को खरीदने पर आपको कई सारे बैंक ऑफर भी मिल जाते है। 

कूलर की स्पेसीफिकेशन 

  1. ब्रांड- ओरिएंट इलेक्ट्रिक 
  2. टैंक क्षमता- 23 लीटर
  3. आइस चैंबर 
  4. 4 यूनिट कैस्टर व्हील 
  5. मटेरियल-प्लास्टिक

खरीदने का कारण 

  • 4-वे डिफ्लेक्शन
  • 1 साल की वॉरंटी 
  •  7 दिन रिटर्न पॉलिसी

Symphony 27 L Room/Personal Air Cooler- 27% ऑफ
यह Symphony 27 L Room/Personal एयर कूलर आपको 27 लीटर तक की टैंक क्षमता के साथ मिलेगा। सिम्फनी एयर कूलर अधिक गर्मी की स्थिति के दौरान आपको ठंडक तथा आराम पहुंचाने के लिए कई सुविधाओं से लैस है। इसमें समान रूप से हवा देने के लिए एक शक्तिशाली ब्लोअर के साथ-साथ एक कूल फ्लो डिस्पेंसर की सुविधा है।

Symphony Air Cooler
Symphony Air Cooler price

यह इन्वर्टर कम्पैटिबल कूलर इनवर्टर के साथ अच्छी तरह से काम करता है ताकि आप लाइट न होने पर भी बिना किसी रूकावट के ठंडी हवा का आनंद ले सकें। इसका ऑटो-लॉवर मूवमेंट फीचर आपके कमरे के हर कोने में ठंडी हवा पहुंचाता है। इसमें बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए एक ड्रेन प्लग, वॉटर ओवरफ्लो आउटलेट, वॉटर लेवल इंडिकेटर और भी बहुत कुछ हैं। 

सिम्फनी एयर कूलर ​​​​​​​की कीमत 
फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर सिम्फनी ब्रांड का यह एयर कूलर आपको 27% के बेहतरीन डिस्काउंट के साथ ₹5,791 की कीमत पर मिल रहा है, जिसको परचेज करने पर आपको कई सारे बैंक ऑफर भी मिल जाते है। 

कूलर ​​​​​​​के स्पेसीफिकेशन 

  1. ब्रांड- सिम्फनी
  2. टैंक क्षमता- 27 लीटर
  3. वाट- 95 वाट
  4. वोल्टेज- 230 वोल्ट 
  5. 360 डिग्री रोटेटिंग व्हील
  6. मटेरियल-प्लास्टिक
  7. कूल फ्लो डिस्पेंसर 
  8. हनीकॉम्ब पैड 
  9. ड्रेन प्लग
  10.  वॉटर लेवल इंडिकेटर 
  11. पोर्टेबिलिटी

खरीदने का कारण 

  • 4-वे डिफ्लेक्शन
  • 1 साल की वॉरंटी 
  •  7 दिन रिटर्न पॉलिसी

BAJAJ 24 L Room/Personal Air Cooler - 36% ऑफ
यह BAJAJ 24 L Room/Personal एयर कूलर आपको 24 लीटर तक की टैंक क्षमता के साथ मिलेगा, जो  69.67 वर्ग मीटर के कमरे के लिए उपयुक्त है। पोर्टेबल और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन के साथ इस कूलर को लंबे समय तक यूज किया जा सकता है और इसमें मूवमेंट के लिए दिए गए पहिये आपको इसे जहां भी आवश्यकता हो, आसानी से ले जाने की सुविधा देते हैं। इस कूलर की जिनती मजबूत मोटर हैं यह चलते समय उतनी ही कम आवाज करता है। इसके अलावा यह 4-वे डिफ्लेक्शन और टर्बो फैन तकनीक से लैस हैं, जो इस एयर कूलर को किसी भी घर के लिए एक आदर्श ऑप्शन बनाता है। 

BAJAJ Air Cooler
BAJAJ Air Cooler price

बजाज के कूलर की कीमत 
फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर बजाज का यह एयर कूलर आपको 36% के बेहतरीन डिस्काउंट के साथ ₹4,649 की कीमत पर मिल रहा है, जिसको परचेज करने पर आपको कई सारे बैंक ऑफर भी मिल जाते हैं। 

कूलर की स्पेसीफिकेशन 

  1. ब्रांड- बजाज
  2. टैंक क्षमता- 24 लीटर
  3. वाट- 230 वाट
  4. 4 यूनिट कैस्टर व्हील 
  5. मटेरियल-प्लास्टिक
  6. टर्बो फैन

खरीदने का कारण 

  • 4-वे डिफ्लेक्शन
  • 1 साल की वॉरंटी 
  •  7 दिन रिटर्न पॉलिसी

Voltas 36 L Room/Personal Air Cooler - 47% ऑफ
वोल्टास का यह  Voltas 36 L Room/Personal एयर कूलर आपको 36 लीटर तक की टैंक क्षमता के साथ मिलेगा, जो 365 वर्ग मीटर के कमरे के लिए उपयुक्त है। वही इस कूलर में आपको दो कलर (ब्हाइट और ग्रे ) ऑप्शन के साथ बढ़िया क्वालिटी का मटेरियल मिलेगा, जिसको लंबे समय तक यूज किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें एक हनीकॉम्ब दिया गया है, जो कमरे को अधिक ठंडा रखेगा। इस कूलर का वजन 8.2 किलोग्राम है। 

Voltas Air Cooler
Voltas Air Cooler price

वोल्टास के कूलर की कीमत 
फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर बजाज का यह एयर कूलर आपको 47% के डिस्काउंट के साथ ₹5,999 की कीमत पर मिल रहा है, जिसको परचेज करने पर आपको कई सारे बैंक ऑफर भी मिल जाते है। 

स्पेसीफिकेशन  

  • ब्रांड- वोल्टास 
  • टैंक क्षमता- 36 लीटर
  • वोल्टेज- 230 वोल्ट
  • 4 कैस्टर व्हील 
  • मटेरियल-प्लास्टिक

खरीदने का कारण 

  • 4-वे डिफ्लेक्शन
  • 1 साल की वॉरंटी 
  •  7 दिन रिटर्न पॉलिसी

कैसे करें ऑडर 
ऊपर दिए गए सभी कूलर को आप फ्लिपकार्ट की ऑफिशियल वेबसाइट www.flipkart.com पर जाकर खरीद सकते है। जहां आपको कूलर से जुड़ी संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी।
 

5379487