Logo
election banner
उत्तरकाशी की सिल्क्यारा में सुरंग में 41 जिंदगियों को फंसे आज 12 दिन हो गए है। रेस्क्यू ऑपरेशन अंतिम चरण में पहुंच गया है। गुरुवार को सभी मजदूरों को टनल से सुरक्षित बाहर निकाला जा सकता है।

Uttarakhand tunnel rescue LIVE Updates: उत्तरकाशी की सिल्क्यारा में सुरंग में 41 जिंदगियों को फंसे आज 12 दिन हो गए है। रेस्क्यू ऑपरेशन अंतिम चरण में पहुंच गया है। गुरुवार को सभी मजदूरों को टनल से सुरक्षित बाहर निकाला जा सकता है। वहीं सुरंग में फंसे मजदूरों के परिजन बेसब्री से अपनों के लौटने का इंतजार कर रहे हैं। इस घटना पर पूरे देश की नजरें बनी हुई है। पीएम मोदी भी बार-बार सीएम पुष्कर धामी से फोन पर हालात का जायजा ले रहे हैं।

दरअसल, सिल्क्यारा सुरंग में 12 नवंबर से मजदूर फंसे हुए हैं। खबरों की मानें, तो मजदूरों को लेकर किसी भी वक्त अच्छी खबर आ सकती है। मजदूरों को बाहर निकालने के लिए कई रेस्क्यू एजेंसिया काम कर रही है। रेस्क्यू टीम ने मलबे के बीच करीब 45 मीटर तक खुदाई कर पाइप डाल दिए है। अभी थोड़ा काम और बचा हुआ है। इसके बाद पाइप के जरिए मजदूरों को बाहर निकाला जाएगा। इसके बाद उनका मेडिकल चेकअप कराया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक, मलबे में 39 मीटर तक 800 व्यास वाले स्टील पाइप डाले गए हैं। ऑगर मशीन के किसी कठोर वस्तु से टकराने के बाद शुक्रवार को ड्रिलिंग रोक दी गई थी। ऑगर मशीन से ड्रिलिंग फिर से शुरू होने से बचाव प्रयासों में तेजी आने की उम्मीद है।  अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहे। 

 

 

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह पहुंचे सिल्कयारा सुरंग

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) सिल्कयारा सुरंग स्थल पर पहुंच गए हैं। 

 

5379487