Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 सीटों  की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में रामपुर और पीलीभीत समेत 16 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 सीटों  की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में रामपुर और पीलीभीत समेत 16 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। बीएसपी ने रामपुर सीट से मुस्लिम उम्मीदवार को उम्मीदवार बनाया है। 

प्रत्याशी के नाम की घोषणा
बसपा ने सहारनपुर से माजिद अली, रामपुर से जीशान खां, संभल से शौलत अली,अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, मुरादाबाद से मो. इरफान सैफी, बिजनौर से विजेन्द्र सिंह, नगीना से सुरेंद्र पाल सिंह, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतबुद्धनगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर से डॉक्टर दोदराम वर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है। 

Lok Sabha Election 2024

बता दें, बीएसपी इस बार राज्य में अकेले चुनाव लड़ने जा रही है। बीएसपी का राज्य में इंडिया गठबंधन और एनडीए गठबंधन से मुकाबला होगा। जानकारी के मुताबिक, अपना दल कमेरावादी के साथ पार्टी के गठबंधन की चर्चा चल रही है। हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई अधिकारिक बयान दोनों ओर से किसी का नहीं आया है। 

गठबंधन की अटकलों पर बयान
BSP की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने का ऐलान किया था। उन्होंने चुनावी गठबंधन या तीसरे मोर्चे की बातों को अफवाह  बताया था। बसपा सुप्रिमों मायावती ने कहा था कि बहुजन समाज के हित में बीएसपी का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला अटल है। बीएसपी देश में लोकसभा का आमचुनाव अकेले अपने बलबूते पर पूरी तैयारी व दमखम के साथ लड़ रही है। 

jindal steel
5379487