Logo
election banner
Rajasthan CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर आज भजनलाल शर्मा ने दोपहर 1 बजे शपथ ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर आज भजनलाल शर्मा ने दोपहर 1 बजे शपथ ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। जयपुर के अल्बर्ट हॉल के सामने रामनिवास बाग में हुए शपथ ग्रहण समारोह में दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली। आइए देखिए आज सुबह से भजनलाल शर्मा की कुछ ऐसी तस्वीरें जो सुर्खियां बनी रही। 

जन्मदिन पर ली सीएम की शपथ

आपको बात दें कि आज ही राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी हैं। आज वह 56 साल के हो गए हैं। ऐसे में वह पहले सीएम है, जो अपने जन्मदिन के दिन मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। भजनलाल शर्मा के लिए आज दोहरी खुशी का दिन भी था।

माता पिता के पैर धोकर आशीर्वाद लिया

शपथ ग्रहण से पहले भजनलाल शर्मा ने मंदिर में दर्शन किए और उसके बाद पिता के चरण धोकर उनका आशीर्वाद लिया। भजनलाल शर्मा के पिता किशन स्वरूप शर्मा ने कहा कि 'मैं बहुत खुश हूं. यह भगवान की लीला ही है कि बेटा मेरा मुख्यमंत्री बना.'

CM Bhajanlal Sharma

माता पिता के पैर धोकर लिया आशीर्वाद

मंदिर में की पूजा-अर्चना

शपथ समारोह से पहले शर्मा ने सुबह गोविंद देवजी मंदिर में दर्शन किये और टोंक रोड पर पिंजरापोल गोशाला में गायों को चारा खिलाया। उन्‍होंने अपने दिन की शुरुआत प्रसिद्ध गोविंद देवजी मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की। परिवार के सदस्यों और समर्थकों के साथ शर्मा बाद में गोशाला पहुंचे।

CM Rajasthan
 
गौशाला में गौसेवा भी की

सुबह सीएम भाजनलाल ने गोविंद देवजी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद गौशाला में गौसेवा भी की। इसके बाद वह साधु संतों का आशीर्वाद लेने चले गए। सोशल मीडिया पर भाजनलाल ने लिखा कि "सर्वे देवा: स्थिता देहे सर्वदेवमयी हि गौ:"

CM Bhajanlal
 
CM Rajasthan

कथा वाचक मृदुल कृष्ण शास्त्री आशीर्वाद लेते सीएम भाजनलाल

मुख्यमंत्री शर्मा ने शपथ से पहले जयपुर स्थित गेस्ट हाउस में जनता और कार्यकर्ताओं से भेंट की।

Rajasthan CM
कार्यकर्ताओं से मिलें सीएम

पीएम समेत ये बड़े नेता हुए  शामिल
मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहे।

इनके साथ ही केंद्रीय मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, प्रह्लाद जोशी, अश्विनी वैष्णव, गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, हरदीप सिंह पुरी, अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, नित्यानंद राय, एसपी सिंह बघेल, मनसुख मंडेलिया भी मौजूद रहे।

jindal steel Ad
5379487