Logo
election banner
CM Yogi Adityanath Nimbahera Road Show: सीएम योगी के ऊपर रोड के दोनों तरफ खड़े लोगों ने फूल बरसाए। इमारतों से भी फूलों की बारिश की गई। फूलों की बारिश के वक्त सुरक्षाकर्मियों के हाथों में मौजूद ब्रीफकेस सीएम योगी के लिए कवच बने नजर आए।

CM Yogi Adityanath Nimbahera Road Show: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार, 20 अप्रैल को राजस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और चित्तौड़गढ़ से लोकसभा उम्मीदवार सीपी जोशी के समर्थन में निंबाहेड़ा में रोड शो किया। माल गोदाम से शेखावत सर्किल तक करीब एक किमी लंबा रोड शो काफी भव्य रहा। इस दौरान सीएम योगी ने जोशी के लिए लोगों से वोट करने की अपील की। 

इस दौरान सीएम योगी के ऊपर रोड के दोनों तरफ खड़े लोगों ने फूल बरसाए। इमारतों से भी फूलों की बारिश की गई। फूलों की बारिश के वक्त सुरक्षाकर्मियों के हाथों में मौजूद ब्रीफकेस सीएम योगी के लिए कवच बने नजर आए। सुरक्षाकर्मियों ने सीएम योगी को बचाने के लिए अपने ब्रीफकेस को अनफोल्ड कर दिया और एक ढाल की तरह इस्तेमाल किया। यह नजारा देखने वाला था। 

Watch Video...

अक्सर आपने भी पीएम मोदी, सीएम योगी और अन्य हाई प्रोफाइल नेताओं की सुरक्षा में तैनात बॉडीगार्ड्स के हाथ ब्रीफकेस देखा होगा। आइए जानते हैं सुरक्षाकर्मी इसे अपने पास क्यों रखते हैं?

कैसा होता है ब्रीफकेस?
सुरक्षाकर्मियों के हाथों में दिखने वाला ब्रीफकेस काफी पतला होता है। यह पोर्टेबल और बुलेट प्रूफ होता है। इसे हमले के दौरान खोला जा सकता है। यह एनआईजी लेवल तीन की सुरक्षा प्रदान करती है। जब भी बॉडीगार्ड्स किसी संदिग्ध गतिविधि को देखते हैं तो किसी भी हमले से बचाने के लिए शील्ड को नीचे की ओर ढकेलते हैं। इसके बाद यह ढाल की तरह बन जाता है और वीवीआईपी को तत्काल और अस्थाई सुरक्षा देता है। 

Briefcase
Briefcase

ब्रीफकेस में होती है एक गुप्त जेब?
ब्रीफकेस को लेकर अलग-अलग दावे किए जाते हैं। कहा जाता है कि इसमें एक गुप्त जेब होती है। जिसमें पिस्तौल रखी जाती है। कुछ लोगों का कहना है कि इस ब्रीफकेस में न्यूक्लियर कंट्रोल होता है। न्यूक्लियर कोड होते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। इसे पकड़ने के लिए एक हैंडल होता है, इसलिए यह ब्रीफकेस जैसा दिखता है। इसके अंदर कोई सामान नहीं होता है। यह सिर्फ शील्ड जैसा है। यह प्रोटेक्टिव वॉल का काम करती है। 

5379487