Logo
election banner
Mumbai Mira Road Communal Clash Updates: अधिकारी ने कहा कि स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है और इलाके में फ्लैग मार्च किया गया। नया नगर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, उन्हें गिरफ्तार किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

Mumbai Mira Road Communal Clash Updates: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले महाराष्ट्र में मुंबई के पास मीरा रोड पर दो समुदायों के बीच झड़प हुई। आरोप है कि झड़प के बाद कुछ अराजकतत्वों ने सनातन यात्रा पर पथराव कर दिया। इससे कई लोगों के सिर फूट गए। इस घटना से गुस्साए लोगों ने पलटवार किया और जमकर बवाल हुआ। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हैं। हालांकि हरिभूमि उनकी पुष्टि नहीं करता है। 

भड़काऊ वीडियो पोस्ट करने वाला शख्स अरेस्ट
इस सिलसिले में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के निर्देश पर 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य संदिग्धों की पहचान की जा रही है। एडिशनल सीपी श्रीकांत पाठक ने कहा कि हम घटना की जांच कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मैं सभी से शांति की अपील करता हूं। वहीं, डीसीपी जयंत बजबाले ने कहा कि अबू शेख नाम के शख्स का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वह लोगों को भड़काते हुए नजर आया। इस वीडियो को पोस्ट करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और एमबीवीवी पुलिस ने दो दिन की हिरासत मांगी है। 

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात
इलाके में तनाव को देखते हुए मुंबई से सटे मीरा रोड इलाके में भारी सुरक्षा तैनात की गई है। स्थानीय पुलिस, मुंबई पुलिस, पालघर पुलिस, ठाणे ग्रामीण पुलिस, आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स), एमएसएफ (महाराष्ट्र सुरक्षा बल) और एसआरपीएफ को इलाके में तैनात किया गया है।

देवेंद्र फडणवीस बोले- ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्स पर कहा कि मीरा-भायंदर के नयानगर इलाके में हुई घटना की पूरी जानकारी ली गई है। मैं मीरा-भायंदर पुलिस कमिश्नर के साथ लगातार संपर्क में था। पुलिस को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। इस मामले में अब तक 13 आरोपियों को हिरासत में लिया जा चुका है और सीसीटीवी फुटेज की जांच कर अन्य आरोपियों की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है। महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था को बाधित करने की कोई भी कोशिश कर रहा है। बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रविवार रात शुरू हुआ बवाल
पुलिस उपायुक्त जयंत बाजबले ने बताया कि रविवार रात करीब 11 बजे दोनों समुदाय सामने आए थे। हिंदू समुदाय के कुछ लोग मीरा रोड से सटे नया नगर इलाके में 3-4 गाड़ियों में नारे लगा रहे थे। कुछ ही देर बाद दूसरे समुदाय के कुछ लोगों के बीच बहस शुरू हो गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची, कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया।

अधिकारी ने कहा कि स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है और इलाके में फ्लैग मार्च किया गया। नया नगर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

5379487