Logo
election banner
Madhya Pradesh Today Weather News: मध्य प्रदेश में अब तापमान बढ़ने लगा है। राजधानी भोपाल सहित अन्य जिलों में भी तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग ने अभी भी कई जिलों में कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है।

Madhya Pradesh Today Weather News: 31 January 2024: मध्य प्रदेश में कई जिलों में अभी ठंड का सितम जारी है। लेकिन ज्यादातर जिलों में तापमान बढ़ने लगा है। मौसम विभाग की मानें तो वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से मध्यप्रदेश में बादल छाए हैं। इससे रात में कड़ाके की ठंड से राहत मिली है।

5 फरवरी तक ऐसा ही रहेगा मौसम
भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत 16 शहरों में अधिकतम तापमान 27 डिग्री से कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार 5 फरवरी तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। इसके बाद तेज ठंड का एक दौर और आ सकता है।

पचमढ़ी की रात सबसे सर्द
प्रदेश में पचमढ़ी(9.6°) को छोड़ प्रदेश के सभी शहरों में मंगलवार रात न्यूनतम पारा 10° से ऊपर दर्ज हुआ। हालांकि, मंगलवार को दिन में कई शहरों में टेम्प्रेचर में गिरावट हुई।

इन जिलों में बूंदाबांदी के असर
बुधवार-गुरुवार को ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में हलकी बूंदाबांदी भी हो सकती है। जिससे तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव होगा। वहीं हवाओं का रुख उत्तर में होने पर एक बार फिर सर्दी बढ़ सकती है।

5379487