Logo
election banner
MP Weather: मध्य प्रदेश में एकबार फिर तूफानी बारिश का दौर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग की ओर से 25-26 अप्रैल को भोपाल इंदौर और जबलपुर समेत 35 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

MP Weather: मध्य प्रदेश में एकबार फिर आंधी और बारिश का मौसम बन रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक 25 और 26 अप्रैल को प्रदेश के 35 जिलों में तूफानी बारिश का अलर्ट जारी हैं। इस दौरान मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। 

25 अप्रैल को इन शहरों में जोरदार बारिश के आसार
प्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, नर्मदापुरम,  सागर, विदिशा, रायसेन, दमोह, अशोकनगर, खरगोन, रतलाम, आगर-मालवा, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, राजगढ़, शाजापुर, देवास, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, सीहोर, बैतूल, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर, गुना, श्योपुर, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़ जिलों में जोरदार बारिश के आसार हैं। इससे पहले मंगलवार को छिंदवाड़ा समेत कई जिलों में बारिश हुई। छिंदवाड़ा में ओले भी गिरे। इससे दिन के टेम्प्रेचर में भारी गिरावट हुई है। 

खरगोन और नरसिंहपुर सबसे गर्म
बारिश के बीच मंगलवार को कई जिलों में गर्मी का असर भी देखने को मिला। खरगोन में टेम्प्रेचर सबसे ज्यादा 41.2 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, नरसिंहपुर में पारा 41 डिग्री रहा। खंडवा, खजुराहो, नौगांव और रीवा में पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया। भोपाल में 38.9 डिग्री, इंदौर में 38.4 डिग्री, ग्वालियर में 39.5 डिग्री, जबलपुर में 38.3 डिग्री और उज्जैन में पारा 38 डिग्री दर्ज किया गया।

26 अप्रैल से एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस
भोपाल विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि बीते 24 घंटे में कई जिलों में बारिश हुई है। पूर्वी-पश्चिमी दोनों ही हिस्सों में मौसम बदला रहा। वर्तमान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजर रही है। 26 अप्रैल को पश्चिमी भारत से एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस आ रहा है। इस कारण अगले कुछ दिन तक प्रदेश में बारिश जारी रहेगी। लगातार 5 दिन से प्रदेश में बारिश हो रही है।

jindal steel Ad
5379487