Logo
election banner
Madhya Pradesh Weather Update: एमपी में कई जगहों पर कोहरे और ठंड की मार देखने को मिली है। मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम लगातार बदल रहा है। प्रदेश में ठंड का असर अभी कम है, लेकिन घने कोहरे ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। कोहरे की वजह से प्रदेश के कई शहरों में विजिविलिटी घटकर 50 मीटर से भी कम हो गई है। वहीं कई जगहों पर कोहरे और ठंड दोनों देखने को मिल रही है। मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में छाया कोहरा
एमपी के ग्वालियर, भिंड, मुरैना और दतिया में आज अति  घना कोहरा  छाया रहा, जिससे लोगों के काम प्रभावित रहे। वहीं, भोपाल, रायसेन, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़ में मध्यम कोहरा छाया रहा। विदिशा, सीहोर, शिवपुरी, श्योपुर, अशोकनगर, नीमच, रतलाम, आगर मालवा, शाजापुर, राजगढ़, गुना,  सागर, दमोह, कटनी, पन्ना, रीवा, सीधी, शहडोल और मंडला में भी कोहरा छाया रहा।

नए साल पर बारिश के आसार
मौसम विभाग ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से नए साल के पहले बारिश हो सकती है। 29 से 30 दिसंबर तक एमपी में पश्चिमी विक्षोप एक्टिव रहेगा। इसी वजह से उज्जैन और ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। 31 दिसंबर और 1 जनवरी को प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है।

आईए जानते हैं IMD के  के अनुसार आज मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में तापमान कितना रहेगा:

भोपाल (Bhopal Weather Update)
भोपाल में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहेगा और अधिकतम तापमान 28 तक हो सकता है। सुबह और रात के समय ज्यादा ठंड पड़ेगी। भोपाल में आगामी दिनों में और ठंड भी देखने को मिल सकती है। 

इंदौर (Indore Weather Update)
इंदौर में आज न्यूनतम तापमान 12 और अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक रहेगा। यहां दिन में ठंड कम रहने के आसार हैं। दिन में आसमान साफ रहने की उम्मीद है।

ग्वालियर (Gwalior Weather Update)
ग्वालियर में भी ठंड अब लोगों को परेशान करने लगी है। आज न्यूनतम तापमान 09 और अधिकतम तापमान 23 तक रहने की संभावना है। तापमान गिरने से और ठंड महसूस की जा सकती है।

जबलपुर (Jabalpur Weather Update)
यहां आज न्यूनतम तापमान 10 और अधिकतम तापमान 27 तक रहने की संभावना है। यहां ज्यादा ठंड पड़ने के आसार हैं।

उज्जैन (Ujjain Weather Update)
उज्जैन में आज न्यूनतम तापमान 11 और अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। अगर मौसम की बात करें तो यहाँ भी दिन में धुंध देखने को मिलेगी।

5379487