Logo
election banner
रहली विधायक गोपाल भार्गव का एक वीडियो सामने आया है। मंत्री पद की जिम्मेदारी से मुक्त होने के बाद भार्गव कथावाचक की वेशभूषा में श्रीराम की भक्ति में लीन हैं। वीडियो में विधायक झूठी दुनिया, झूठे बंधन, झूठी यह सब माया है...गाते दिख रहे हैं।

भोपाल। मध्यप्रदेश में 18 साल तक मंत्री रहे गोपाल भार्गव इन दिनों श्रीराम की भक्ति में लीन हैं। रहली विधायक गोपाल कथावाचक की वेशभूषा में भजन गा रहे हैं। गोपाल ने सोशल मीडिया पर भजन गाते हुए का वीडियो भी वायरल किया है। वीडियो में विधायक कह रहे हैं कि अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। इस मंगल अवसर पर मुझे एक गीत याद आ रहा है, जो मैं बाल अवस्था में गाया करता था। इस गीत की कुछ पंक्तियां मुझे आज भी याद हैं। मैं उन्हें गुनगुनाने की कोशिश करूंगा। हो सकता है कुछ त्रुटियां हों, क्योंकि 50 साल बाद दोबारा गा रहा हूं। यह कहते हुए गोपाल ने गाया.. वनवारी रे, जीने का सहारा तेरा नाम रे, मुझे दुनिया वालों से क्या काम रे...'झूठी दुनिया, झूठे बंधन, झूठी यह सब माया है...।

 बता दें कि 9 बार के विधायक और सीनियर नेता गोपाल भार्गव को मध्यप्रदेश की 'मोहन सरकार' में मंत्री की जिम्मेदारी नहीं मिली है। शायद बड़ी जिम्मेदार का भार कंधों पर नहीं होने के कारण गोपाल इन दिनों भगवान के भजन में लीन हैं।  

भगवत कथा में गद्दी पर विराजमान हैं गोपाल 
बता दें कि रहली विधानसभा क्षेत्र के गढ़ाकोटा इलाके स्थित पटेरिया गांव में भागवत कथा का आयोजन हो रहा है। पूर्व मंत्री पंडित गोपाल भार्गव व्यास गद्दी पर विराजमान हैं। माथे पर टीका और भगवा वस्त्र पहने पूर्व मंत्री भार्गव धार्मिक आयोजन में आने वाले श्रद्धालुओं को कथा सुना रहे हैं। साथ ही साथ भजन भी गा रहे हैं। कथा समारोह के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हैं। एक वीडियो विधायक गोपाल भार्गव ने अपने एक्स पर भी वायरल किया है। 

शिवराज सरकार में लोक निर्माण मंत्री थे 
बता दें कि सागर की रहली विधानसभा से गोपाल भार्गव 9 बार के विधायक हैं। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में 18 साल तक मंत्री पद की जिम्मेदारी भी संभाली। 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी तो गोपाल को नेता प्रतिपक्ष भी बनाया था। चुनाव प्रसार के दौराव गोपाल मुख्यमंत्री पद के लिए भी दावा कर रहे थे, लेकिन मोहन यादव की कैबिनेट में जगह नहीं मिल पाई। BJP के सीनियर नेता भार्गव पिछली शिवराज सिंह चौहान की में लोक निर्माण विभाग, कुटीर और ग्रामोद्योग मंत्री थे।  

5379487