Logo
election banner
BJP Manifesto 2024: भाजपा के मेनिफेस्टो पर PCC चीफ जीतू पटवारी ने पलटवार किया है। पटवारी ने कहा- मोदी की गारंटी मतलब झूठ की गारंटी। CM मोहन यादव ने कहा कि हम अगर कोई संकल्प लेते हैं तो उसे पूरा भी करते हैं। 

BJP Manifesto 2024: बीजेपी के 'संकल्प पत्र' जारी होने के बाद मध्यप्रदेश की सियासत में बयानबाजी शुरू हो गई है।पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने मेनिफेस्टो पर पलटवार किया है। पटवारी ने कहा कि भाजपा ने संविधान को कमजोर किया है। भारत को किसानों की हत्या में प्रथम देश बनाया, PM मोदी ये बताने में असमर्थ हैं कि हमारा देश दुनिया में सबसे ज्यादा कर्जदार क्यों हो गया? माेदी जो बोलते हैं वो करते ही नहीं, ये मोदी की गारंटी है। 3100 धान का समर्थन मूल्य देने का बोला था नहीं हुआ। 2700 का गेहूं बोला था नहीं हुआ। मोदी ने गारंटी दी थी की बहनों को 3000 रुपए प्रतिमाह देंगे, नहीं हुआ। किसानों की आय दोगुनी होगी, नहीं हुई। इस देश में मोदी ने जो बोला झूठ बोला मोदी की गारंटी मतलब झूठ की गारंटी।

दुनिया में सबसे बड़ा कर्जदार हमारा देश क्यों? 
भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद पीसीसी चीफ ने मीडिया से चर्चा में कहा- दुनिया में अगर सबसे ज्यादा महंगाई की मार कहीं है तो हमारे देश में है। रुपए के मुकाबले डॉलर का अवमूल्यन किया। ये मोदी जी का सबसे बड़ा अचीवमेंट है। नरेंद्र मोदी यह बताने में असमर्थ हैं कि दुनिया में सबसे बड़ा कर्जदार देश हमारा क्यों है? हमारे देश के लोकतांत्रिक मूल्यों और अधिकारों को दुनिया में क्रिटिसिज्म किया जा रहा है। इसके लिए दोषी कौन है?

देश में पाकिस्तान और बंग्लादेश से ज्यादा महंगाई 
जीतू ने आगे कहा कि चाहे किसानों के ऋण माफी की बात हो। चाहे उनकी बीमा की सहायता राशि की बात हो। या उनके ऊपर ओला-पाला का प्रहार हो या गेहूं की खरीदी का धोखा हो, चाहे धान की खरीदी का धोखा हो। सबका एक अभियुक्त है भारतीय जनता पार्टी। पटवारी ने कहा कि भाजपा जिनको राशन दे रही है। उन 80 करोड़ लोगों को गरीब बना दिया। 84% बच्चों को बेरोजगार बना दिया जो आज घरों में नशा कर रहे हैं। इस देश में पाकिस्तान और बांग्लादेश से ज्यादा महंगाई कर दी। 

हम कोई संकल्प लेते हैं तो उसे लागू भी करते हैं: मोहन यादव 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भाजपा कार्यालय में मीडिया से चर्चा में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने डॉ. आंबेडकर जयंती के अवसर पर संकल्प पत्र समाज के सामने लाने का निर्णय किया। मैं संकल्प समिति में सदस्य भी हूं। हमारा अपना संकल्प पत्र सभी वर्गों को साथ लेकर चलने वाला है। भाजपा ने देश के सामने अपनी बात रखी है। आज हमने विजन डॉक्यूमेंट को सामने रखा है अगर हम कोई संकल्प लेते हैं तो उसे लागू भी करते हैं।

संकल्प पत्र में 2047 का विकसित भारत निहित है: वीडी शर्मा 
मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संकल्प पत्र बाबा साहब की जन्म जयंती पर जारी किया है। इस बात से अंदाजा ही नहीं लगा सकते बल्कि एक संकल्प ले सकते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आगामी 5 साल भी गरीब कल्याण सेवा और सुशासन के लिए समर्पित रहेंगे। 2047 का विकसित भारत का संकल्प इस संकल्प पत्र में निहित है। ऐसा संकल्प पत्र जो गरीब के जीवन में बदलाव लाने का काम हुआ है। 

5379487