Logo
MP की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। पूर्व सीएम कमलनाथ और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के BJP में शामिल होने की अटकलें तेज हैं। कमलनाथ दिल्ली पहुंच चुके हैं। भाजपा में जाने के सवाल पर नहीं किया इनकार? बोले-ऐसा कुछ है तो मैं बता दूंगा।

भोपाल।  मध्यप्रदेश की सियासत में बड़ी हलचल मच गई है। पूर्व सीएम कमलनाथ और छिंदवाड़ा कांग्रेस सांसद नकुलनाथ के बीजेपी में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज हैं। इस बीच कमलनाथ छिंदवाड़ा का दौरा निरस्त कर अचानक दिल्ली पहुंच चुके हैं। दिल्ली में मीडिया के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि आप सभी उत्साहित क्यों हो रहे हैं? मीडिया ने पूछा कि आप भाजपा में जाने से इनकार नहीं कर रहे हैं? इस सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि यह इनकार करने के बारे में नहीं है। अगर ऐसा कुछ है तो मैं आप सभी को सूचित करूंगा...। बता दें कि सांसद नकुलनाथ ने अपने एक्स के बायो से कांग्रेस का जिक्र हटा दिया है। प्रदेश की सियासत में पिता-पुत्र के भाजपा में शामिल होने की हलचल मची है। 

सांसद नकुलनाथ ने एक्स बायो से कांग्रेस हटाया 

Nakulnath

जीतू बोले-क्या इंदिरा का तीसरा बेटा कांग्रेस छोड़ सकता है? 
जीतू पटवारी ने कहा कमलनाथ के भाजपा में जाने की जो भी खबरें चल रहीं हैं वो निराधार हैं। क्या आप सपने में भी सोच सकते हैं कि इंदिरा जी का तीसरा बेटा कांग्रेस छोड़ सकता है। जिनके नेतृत्व में 2 महीने पहले हमने चुनाव लड़ा। जिन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता अपना सब कुछ न्योछावर करता रहा, क्या वो कांग्रेस को छोड़कर जा सकते हैं' कमलनाथ की गांधी परिवार के साथ अच्छी केमिस्ट्री थी। हर परिस्थिति में हम उनके साथ काम करते रहे। हमें वो पल भी याद है जब सिंधिया जी ने कांग्रेस को छोड़ा था। तब भी हम कमलनाथ जी के साथ खड़े रहे। कमलनाथ कांग्रेस को नहीं छोड़ रहे। कमलनाथ ने राज्यसभा के लिए अशोक सिंह का नाम तय किया था।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह ने एक्स से हटाया कांग्रेस का लोगो
एमपी की सियासत में एक और बड़ी खबर सामने आई है। कमलनाथ के खास माने जाने वाले पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X से कांग्रेस का लोगो हटा दिया है। पहले कांग्रेस के पंजे के चिह्न के साथ उनकी फोटो थी, लेकिन अब किसी भी पार्टी का लोगो नहीं है।

Former minister Sajjan Verma

उमरेठ में कमलनाथ बोले- हम अंतिम सांस तक मिलकर रहेंगे 
दिल्ली रवाना होने से पहले कमलनाथ ने उमरेठ में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने अपनी जवानी समर्पित कर दी छिंदवाड़ा के लिए। अब यही कहूंगा कि हम अंतिम सांस तक मिलकर रहेंगे। विकास की एक नई यात्रा शुरू करेंगे। आपका प्यार और विश्वास हमेशा मिलता रहे।

आज ही बड़ा फैसला ले सकते हैं कमलनाथ 
राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कमलनाथ आज बड़ा फैसला ले सकते हैं। बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच कमलनाथ का दिल्ली दौरा होने से प्रदेश कांग्रेस में हलचल मच गई है। बताया जाता है कि कल देर रात कमलनाथ ने समर्थकों के साथ बैठक की थी। उनके बीजेपी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। यदि ऐसा होता है तो आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। कांग्रेस के बड़े नेता कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की खबर को खारिज कर रहे हैं। जबकि कई लोगों को मानना है राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं है।

दिग्विजय बोले-कमलनाथ के BJP में जाने की उम्मीद भी नहीं करना चाहिए 
कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं पर दिग्विजय ने कहा, मेरी कल ही कमलनाथ से बात हुई है, वे छिंदवाड़ा में हैं। बीजेपी में कमलनाथ के जाने की उम्मीद भी नहीं करना चाहिए। जिस शख्स ने नेहरू परिवार के साथ खड़े होकर लड़ाई लड़ी है, ऐसा शख्स सोनिया गांधी और इंदिरा गांधी का परिवार छोड़ सकता है क्या? 

सैयद जाफर ने लिखा- कमलनाथ जो फैसला लेंगे वो सही निर्णय होगा 
मप्र कांग्रेस प्रवक्ता सैयद जाफर ने एक्स पर लिखा है कि कमलनाथ जी का आगामी निर्णय छिंदवाड़ा के विकास और राष्ट्र के निर्माण के साथ राष्ट्र हित में होगा। कमलनाथ ने कांग्रेस के संरक्षक के रूप में हमेशा काम किया। इंदिरा गांधी, संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी सभी के खराब वक्त के दौर में महत्वपूर्ण साथी रहे हैं कमलनाथ। मैं कमलनाथ को पिछले 30 सालों से जानता हूं और लगातार 15 सालों से उनके लिए काम कर रहा हूं। देश और छिंदवाड़ा के विकास के लिए कमलनाथ जी का योगदान अविस्मरणीय है। कमलनाथ जी जैसे वरिष्ठ, अनुभवी और राष्ट्रसेवा को समर्पित नेता जो फैसला लेंगे, उचित होगा।

सांसद विवेक तन्खा बोले- परिवर्तन का समय है, कुछ नहीं कह सकते
कमलनाथ और नकुलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलों के बीच कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने बड़ा बयान दिया है। विवेक तन्खा ने कहा कि परिवर्तन का समय है, इसलिए कुछ नहीं कह सकते। इस बयान के बाद सियासत में और खलबली मच गई है।    

नरेंद्र सलूजा ने लिखा 'जय श्री राम'
भाजपा के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कमलनाथ और नकुलनाथ की फोटो शेयर कर जय श्री राम लिखा है। 

नकुलनाथ की पोस्ट- 
कमलनाथ के बेटे और सांसद नकुलनाथ ने एक्स पर हाल ही में फोटो पोस्ट किया है। नकुल ने लिखा है कि परासिया विधानसभा के उमरेठ में ब्लॉक कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में आदरणीय कमलनाथ जी के साथ सम्मिलित हुआ।

 वीडी ने कहा था कमलनाथ के लिए भाजपा के दरवाजे खुले हैं 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने एक दिन पहले शुक्रवार को कहा था कि कमलनाथ के लिए भाजपा के दरवाजे खुले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश-समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। इस बयान के बाद ही मप्र की राजनीति गरमा गई। साथ ही अटकलों ने फिर जोर पकड़ लिया। 

5379487