Logo
election banner
मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के बेटे अभिज्ञान पटेल ने भोपाल के एक दंपती से मारपीट की। इस घटनाक्रम पर PCC चीफ जीतू पटवारी ने पुलिस के एक्शन पर सवाल खड़े किए हैं। जीतू दंपती और मीडियाकर्मी को लेकर शाहपुरा थाने पहुंचे।

भोपाल। स्वास्थ्य राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के बेटे की बीच सड़क पर गुंडागर्दी के बाद कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सवाल खड़े किए हैं। जीतू पटवारी रविवार सुबह घायल दंपती और मीडियाकर्मी को लेकर शाहपुरा थाने पहुंचे। जीतू ने एसीपी मयंक खंडेलवाल से पूछा? जब होटल संचालक के सिर में सात टांके आए हैं तो धारा 307 (हत्या के प्रयास का मामला) क्यों नहीं दर्ज किया? पुलिस कर्मियों को क्यों सस्पेंड किया गया? इसके जवाब में थाना प्रभारी ने कहा, पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की हमें जानकारी नहीं है। जांच के बाद धाराएं बढ़ाई जाएंगी। 

मंत्री के परिवार वालों ने आतंक मचा दिया 
शाहपुरा थाने में पुलिस अधिकारियों से मुलाकात के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा, सरकार के एक मंत्री के परिवार के लोगों ने आतंक मचा दिया। उनका बेटा फ्री घूम रहा है। मंत्री जी थाने में आए उन्होंने चार पुलिस वालों को सस्पेंड किया। सुबह मुझसे एक पत्रकार ने संपर्क किया और कहा, मेरी एफआईआर नहीं लिखी गई। पत्रकार विवेक ने कहा मंत्री के पुत्र ने थाने में बैठकर मेरे सामने पुलिसकर्मियों को धमकाया। मेरी एफआईआर नहीं लिखी गई। होटल संचालक महिला ने पटवारी के सामने मीडिया से कहा, उन्होंने जानलेवा हमला किया। वह लोग आराम से सो रहे हैं हम डरे हुए हैं।

जानें पूरा मामला: क्यों और कैसे हुआ विवाद
शनिवार रात को शाहपुरा थाना क्षेत्र के त्रिलंगा में रेड सिग्नल पर वाहन रोकने को लेकर हुई टक्कर के बाद शुरू हुए विवाद में प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल के बेटे अभिज्ञान पटेल ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर मीडियाकर्मी विवेक सिंह से मारपीट की। बीच बचाव करने पहुंचे रेस्टोरेंट संचालक अलीशा सक्सेना और उनके पति डेनिस मार्टिन उर्फ सोनू के साथ भी मंत्री के बेटे और दोस्तों ने जमकर मारपीट कर दी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने मंत्री पुत्र के साथ मारपीट की। विवाद के बाद मौके पर पुलिस पहुंचकर मामला शांत कराया। 

चार पुलिसकर्मियों को देर रात लाइन जाहिर किया 
सोनू अपनी पत्नी अलीशा के साथ मारपीट की शिकायत करने थाने पहुंचे। पीछे से मंत्री का बेटा भी पहुंच गया। पुलिस थाने में दोनों पक्षों के बीच विवाद होने लगा। अभिज्ञान अपने दोस्तों के साथ थाने पहुंचकर धमकी देने लगा। पुलिसकर्मियों से भी बहस करने लगा। पुलिसकर्मियों ने उसे धक्का देकर थाने से बाहर निकाल दिया। जानकारी जैसे ही मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल को मिली तो रात 10.30 बजे मंत्री समर्थकों के साथ शाहपुरा थाने पहुंचे। मंत्री पटेल ने बेटे से अभद्रता करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग की। रात 12 बजे मंत्री थाने से रवाना हुए। इसके बाद मंत्री पुत्र के साथ थाने में अभद्रता करने पर एक सहायक उप निरीक्षक सहित चार पुलिसकर्मियों को देर रात लाइन जाहिर किया गया है।  

दोनों पक्षों पर केस दर्ज 
मामले में मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल के बेटे के खिलाफ देर रात सवा शाहपुरा थाने में मारपीट सहित अन्य धाराओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं मंत्री पुत्र की शिकायत पर रेस्टोरेंट संचालक दंपति सहित तीन लोगों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया है।  इधर थाने में मंत्री पुत्र के साथ अभद्रता करने के आरोप वाले एएसआई सहित चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच शुरू हो गई है। जांच का जिम्मा हबीबगंज एसीपी को सौंपा गया है। चारों पुलिसकर्मियों के बयान होंगे और शाम तक निलंबन के आदेश जारी हो जाएंगे। फिलहाल मौखिक आदेश पर लाइन भेजे गए हैं। 

5379487