Logo
Lok Sabha Elections 2024: मध्यप्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के नेता लोकसभा चुनाव की तैयारियों में तेजी से जुटे हैं। सोमवार को सांसद नकुलनाथ ने बड़ा ऐलान कर दिया। नकुलनाथ ने कहा- लोकसभा चुनाव मैं ही लड़ूंगा, कमलनाथ नहीं लड़ेंगे।

Lok Sabha Elections 2024: छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने लोकसभा चुनाव में खुद को छिंदवाड़ा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। सोमवार को नकुलनाथ परासिया में आभार सभा को संबोधित करने पहुंचे। नकुलनाथ ने मंच से ही ऐलान किया कि इस बार भी लोकसभा चुनाव मैं ही लड़ूंगा, कमलनाथ नहीं लड़ेंगे। इस दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ भी मंच पर मौजूद रहे। इससे पहले विधानसभा चुनाव के दौरान भी नकुलनाथ ने मंच से ही कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा की थी।

कमलनाथ के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से ही चुनाव लड़ेंगे
सांसद नकुलनाथ ने परासिया की सभा में कहा है कि कुछ दिनों से अफवाह चल रही है कि छिंदवाड़ा से लोकसभा का चुनाव कमलनाथ लड़ेंगे या नकुलनाथ? सांसद ने कहा कि मैं ये घोषणा करता हूं कि आगामी लोकसभा का चुनाव कमलनाथ नहीं बल्कि खुद नकुलनाथ लड़ेंगे। हालांकि नकुलनाथ ने आगे कहा कि वे चुनाव में कमलनाथ के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से ही लड़ेंगे। 

लोकसभा में गुटबाजी नहीं होती, मुद्दे भी अलग होते हैं 
नकुलनाथ ने आगे कहा कि हाल ही में विधानसभा के चुनाव में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की हार हुई है लेकिन छिंदवाड़ा की जनता ने कमलनाथ परिवार पर विश्वास जताते हुए वोट दिया। विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बहुत होते हैं इसलिए गुटबाजी भी होती है। लेकिन लोकसभा के चुनाव अलग होते हैं। यहां पर प्रत्याशी भी कम होते हैं और गुटबाजी भी नहीं होती। मुद्दे भी अलग होते हैं। इसलिए नकुलनाथ आने वाले चुनाव में एक बार फिर वे चुनावी मैदान में होंगे और जनता का उन्हें आशीर्वाद मिलेगा। 

मुझे उम्मीद है आप सभी कमलनाथ परिवार का साथ देंगे 
नकुलनाथ ने कहा कि आप सभी से मुझे यही उम्मीद है कि 42 साल से आपने कमलनाथ परिवार का साथ दिया है। अपना प्यार और आशीर्वाद दिया है। आने वाले लोकसभा चुनाव में आप वही प्यार, वही विश्वास और वही आशीर्वाद नाथ परिवार को देंगे। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ चार दिन के छिंदवाड़ा दौरे पर हैं। सोमवार सुबह दोनों नेताओं ने राम नाम पत्रकों की पूजा अर्चना कर उन्हें अयोध्या के लिए रवाना किया।

5379487