Logo
MP Congress Meeting:मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशियों की बैठक चल रही है। बैठक से पहले कमलनाथ ने BJP पर निशाना साधा। कमलनाथ ने कहा कि जनता गद्दारों को अच्छा सबक सिखाएगी। फूल सिंह बरैया ने कहा कि भाजपा वाले मतगणना को लेकर बेईमानी करेंगे तो हम लट्‌ठ बजाएंगे। 

MP Congress Meeting: मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर मतदान के बाद भोपाल में सोमवार को कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों की बैठक चल रही है। बैठक में शामिल होने से पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने मीडिया से कहा कि छिंदवाड़ा में बीजेपी ने प्रशासन, पैसे और बेईमानी की कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन जनता गद्दारों को अच्छा सबक सिखाएगी। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इंदौर में अक्षय बम को परिणाम भोगना पड़ेंगे। हमारे मालवा में कहावत है कि विष दे दो लेकिन विश्वास मत देना। वर्मा ने कहा कि कांग्रेस का विश्वास तोड़ा है। न्यायपालिका ने संज्ञान लेकर 307 धारा लगाई है। गिरफ्तार होना पड़ेगा।

डर के राजनीति नहीं होती
पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने यह भी कहा कि डर के राजनीति नहीं होती, विधानसभा में पार्टी ने भीतरघातियों पर कार्रवाई में डर दिखाया गया। डर के कारण कार्रवाई नहीं की गई, इसका ख़ामियाजा लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ा। अगर विधानसभा में कार्रवाई कर देते तो आज ये स्थिति नहीं होती। पार्टी को अब कड़े निर्णय लेने पड़ेंगे। चुनाव के बाद अब एक बहुत बड़ी सर्जरी होगी वो जरूरी भी है। मैं पार्टी के सामने आज ही ये बात रखूंगा। मुझे दुख है कि मैं कमेटी में था फिर भी कड़े फ़ैसले नहीं हो पाए। 

हमारी सीटें बीजेपी से ज़्यादा आएंगी 
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि मैं भले ही ज्योतिष नहीं हूं लेकिन हमारी जितनी भी सीटें आएंगी वो बीजेपी से ज़्यादा होंगी। खास तौर से आज जो सबसे मुख्य एजेंडा है ये कि एक बहुत बड़ा कार्यक्रम कांग्रेस पार्टी करेगी। बूथ से लेकर मंडल से लेकर सेक्टर से लेकर प्रदेश तक चलने वाला ये कार्यक्रम है। उसके ऊपर हमारे सभी सीनियर लीडर जितने भी है वो आए हैं उनके मार्गदर्शन में वो कार्यक्रम चलाया जाएगा। 

एमपी कांग्रेस एक बड़ा निर्णय लेने वाली है 
जितेंद्र सिंह ने कहा कि एक बहुत बड़ा निर्णय आज मध्य प्रदेश कांग्रेस लेने वाली है। उसके बारे में हम आपको प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में जानकारी देंगे। भीतरघातियों के लिए उसके ऊपर हमें कमेटी बनाएंगे उसके ऊपर कोई नाराज़गी है या कोई बात है वो आने दीजिए। उसके ऊपर अभी हम चर्चा करेंगे अभी तक काउंटिंग भी नहीं हुई है। इसके बाद इस पर विचार करेंगे।

अभी हमारे कार्यकर्ताओं पर लट्‌ठ बजाए हैं 
भिंड से कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी और भांडेर से कांग्रेस विधायक  फूल सिंह बरैया ने भाजपा पर करारा हमला बोला। बरैया ने कहा कि भाजपा ने वोटों की लूट की है। वो ऐसा सोच रहे हैं कि हम वोटों की धांधली करके जीत जाएंगे। मतगणना को लेकर वो बेईमानी करेंगे। हमारी तैयारी यही है कि बेईमानी करेंगे तो हम लट्‌ठ बजाएंगे। हमारी बस एक ही तैयार है। बरैया ने कहा कि उन्होंने अभी प्रशासन के साथ मिलकर हमारे कार्यकर्ताओं पर लट्‌ठ बजाए हैं।  

कांग्रेस शानदार प्रदर्शन करेगी 
कमलनाथ ने एक्स पर लिखा है कि भोपाल में पीसीसी कार्यालय में प्रदेश के प्रभारी महासचिव जितेन्द्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और वरिष्ठ नेताओं के साथ लोकसभा प्रत्याशियों की महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हुआ। हम सबको विश्वास है कि लोक सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी शानदार प्रदर्शन करेगी।

मतगणना के दिन रखी जाने वाली सावधानियों पर चर्चा 
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चल रही बैठक में कांग्रेस के सभी लोकसभा प्रत्याशियों को मतगणना के दिन रखी जाने वाली सावधानियों और काउंटिंग एजेंट्स को प्रशिक्षण देने पर चर्चा होगी। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के साथ प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, पूर्व सीएम कमलनाथ पार्टी प्रत्याशियों से बातचीत कर रहे हैं।

ये प्रत्याशी बैठक में पहुंचे 
छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ बैठक में नहीं पहुंचे हैं। लोकसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों में से नीटू सिकरवार मुरैना, फूल सिंह बरैया भिंड, प्रवीण पाठक ग्वालियर, रामू टेकाम बैतूल, ओंकार सिंह मरकाम मंडला, राधेश्याम मुवेल धार, सिद्धार्थ कुशवाहा सतना, कांतिलाल भूरिया रतलाम, अरुण श्रीवास्तव भोपाल बैठक के लिए पीसीसी दफ्तर पहुंच चुके हैं।

5379487