Logo
election banner
Lok Sabha Elections 2024: मध्यप्रदेश में लोकसभा के रण में उतरे नेता वोटरों को रिझाने अनोखे अंदाज में प्रचार कर रहे हैं। भोपाल के ताहिर खान की चर्चा अभिनेता रजनीकांत स्टाइल को लेकर है। निर्दलीय प्रत्याशी R.K महाजन PM मोदी की छपी तस्वीर वाला कुर्ता पहनकर मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं।

Lok Sabha Elections 2024: मध्यप्रदेश में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार वोटरों को रिझाने में जुटे हैं। चुनावी प्रचार में नेताओं के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। अनोखे अंदाज में प्रचार कर लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। भोपाल के ताहिर खान नामक की चर्चा रजनीकांत स्टाइल को लेकर है। पेशे से वकील ताहिर रजनीकांत की फिल्म 'काला' के लुक में ही रहते हैं और सोशल मीडिया से ही वोट मांग रहे हैं। ताहिर बहुजन महा पार्टी से लोकसभा के मैदान में हैं। इधर भेल के रिटायर्ड कर्मचारी आरके महाजन निर्दलीय उम्मीदवार हैं। महाजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छपी तस्वीर वाला कुर्ता पहनकर प्रचार कर रहे हैं। मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं।  

मोदी का कुर्ता और मोदी के ही नाम पर वोट 
भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड( BHEL) के रिटायर्ड कर्मचारी आरके महाजन भोपाल लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार हैं। महाजन का चुनाव प्रचार और वोट मांगने का तरीका दिलचस्प है। महाजन निर्दलीय लड़ रहे हैं लेकिन PM नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं। महाजन के कुर्ता में भी पीएम मोदी की तस्वीर है। महाजन कहते हैं कि मैं सांई बाबा के साथ मोदी भक्त भी हूं। इसलिए उनकी तस्वीर वाला कुर्ता पहनकर प्रचार कर रहा हूं। मोदीजी के नाम पर जनता मुझे ही वोट देंगी। 

खरगोन: पूर्व मंत्री घोड़ा नचाकर मांग रहे वोट 
खरगोन-बड़वानी लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी सरकार के पूर्व कृषि राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार 71 वर्ष की आयु में भी अनोखे अंदाज में पार्टी प्रत्याशी गजेंद्र पटेल के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं। पाटीदार घोड़े पर सवार होकर घर-घर पहुंच रहे हैं और घोड़ा नचाकर लोगों का मनोरंजन भी कर रहे हैं। पाटीदार को देखने लोगों की भीड़ उमड़ रही है। 

Balkrishna Patidar

रजनीकांत की स्टाइल में चुनावी प्रचार
निर्दलीय प्रत्याशी एडवोकेट अब्दुल ताहिर बबलू रजनीकांत के नाम से प्रसिद्ध हैं। ताहिर का कहना है कि लॉकडाउन में जब दाढी बढ़ी तो लुक रजनीकांत जैसा दिखा। प्रचार में भी उनकी की स्टाइल को फॉलो कर रहे हैं। यह उनका 15वां और तीसरा लोकसभा चुनाव हैं। ताहिर 2 लोकसभा, 2 विधानसभा, 2 महापौर, 3 पार्षद और 3 चुनाव डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के लड़ चुके हैं। पहली बार वे साल 2004 में चुनाव लड़े थे।  

Tahir

बाइक से भ्रमण, शार्ट फिल्म से प्रचार 
भोपाल लोकसभा सीट से मौलिक अधिकार पार्टी से बाबूलाल सेन चुनाव लड़ रहे हैं। बाबूलाल मोटर साइकल से ही प्रचार कर रहे हैं। मोटर साइकल से लगातार क्षेत्र में लोगों से मिलते हैं और वोट मांगते हैं। उनका कहना है कि गरीब व्यक्ति हैं, न फोटो खिंचवाते हैं न कोई पंपप्लेट बांटते हैं।  फिल्मों के कारोबार के साथ हॉकी से जुड़े अक्षय गोठी कप्तान के तौर पर खुद को प्रचारित कर रहे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी ने कई छोटी शॉर्ट फिल्में बनाई हैं। प्रचार के दौरान लोगों को इन्हें दिखा रहे हैं।

सात मई को इन सीटों पर होगी वोटिंग 
बता दें कि 7 मई को मध्य प्रदेश की मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल सीट पर वोट डाले जाएंगे। 13 मई को देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगौन, खंडवा लोकसभा सीटों पर मतदान है।  
इन 9 निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 127 उम्मीदवार मैदान में हैं। 

5379487