Logo
election banner
Guna Lok Sabha Chunav 2024 update: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को गुना की चुनावी सभा में मैं सरकार न बदलता तो लाड़ली बहना को 1250 रुपए और किसानों को 6000 रुपए न मिलते। यह रुपया दिग्वियज-कमलनाथ की जेब में जाते।

Guna Lok Sabha Chunav 2024 update: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को गुना में चुनावी सभा संबोधित कर रहे थे। इस दौरान लाड़ली बहना स्कीम को लेकर बड़ा दावा कर दिया। उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट देकर नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करने की अपील की।

गुना की चुनावी सभा में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, लाडली बहना कौन हैं यहां। 1250 रुपए मिल रहे हैं न? अगर मैं सरकार न बदलता तो यह पैसे कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जेब में जाते। सिंधिया यहीं नहीं रुके, कहा, मैं अगर सरकार न बदलता तो किसान को सम्मान निधि के 6000 रुपए न मिलते। 

28 विधायकों के साथ बदल लिया था पाला 
दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया 2019 का लोकसभा चुनाव गुना से हार गए हैं। इस लिए इस बार वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। पिछल चुनाव सिंधिया ने कांग्रेस के सिम्बल पर लड़ा था, लेकिन भाजपा के केपी पाल ने तकरीबन डेढ़ लाख वोटों से हरा दिया। कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा भी नहीं भेजा, जिसके बाद सिंधिया ने अपने समर्थक 28 विधायकों के साथ पाला बदल लिया और कमलनाथ सरकर अपदस्थ करा दिया था। 

बगावत से बनी शिवराज सरकार ने शुरू की स्कीम 
सिंधिया समर्थक विधायकों की बगावत के बाद मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार बनी, जिसने महिलाओं के लिए लाड़ली बहना योजना शुरू की। साथ ही किसानों  को मिलने वाली सम्मान निधि में दो हजार का इजाफा किया। विधानसभा चुनाव के दौरान लाड़ली बहना की राशि 3000 रुपए तक बढ़ाने की बात कही गई। हालांकि, वह नहीं बढ़ पाई।  

कांग्रेस ने राव यादवेंद्र को बनाया प्रत्याशी 
सिंधिया के सामाने कांग्रेस ने इस बार राव यादवेंद्र सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है। जो पहले भाजपा में ही रहे हैं। यादवेंद्र के पिता मुंगावली से विधायक भी रहे हैं। अब कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर वह सिंधिया को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। 

5379487