Logo
election banner
Ladli Behna Yojana 10th installment: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, लाड़ली बहनों के खाते में 1 मार्च को ही राशि भेज रहा हूं। ताकि शिवरात्रि और होली पर्व सानंद मना सकें।

Ladli Behna Yojana 10th installment: मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार इस बार 1 तारीख को ही लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त खाते में डालने जा रही है। लोकसभा चुनाव के चलते लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाए जाने की उम्मीद थी, लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव ने स्पष्ट किया है कि इस बार भी बहनों के खाते में  1250 रुपए भेजे जाएंगे।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के खाते में राशि जारी होने के पहले यह भी कहा कि महीने की पहली तारीख को योजना की किस्त इस लिए भेजी जा रही है। ताकि, बहनें शिवरात्रि का त्योहार अच्छे से मना सकें। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस दौरान यह भी स्प्ष्ट किया कि मप्र सरकार की कोई योजना बंद नहीं होने वाली। 

लाड़ली बहना योजना के 1250 रुपए इन्हीं महिलाओं के खाते में आएंगे 
मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने लाड़ली बहनों की नई लिस्ट जारी की। योजना की यह किस्त उन्हीं महिलाओं के खाते में आएगी, जिनका नाम नई सूची में शामिल होगा। जिन महिलाओं का नाम सूची में नहीं होगा, उन्हें लाड़ली बहना योजना के 1250 रुपए नहीं मिलेंगे। आपने यदि लाडली बहना योजना में अपना रजिस्ट्रेशन कराया और किस्त नहीं आई तो नई सूची चेक कर लें।  और यदि सूची में न हो तो नए सिरे से पंजीयन व सत्यापन कराना होगा।  

लाडली बहना योजना 10वीं किस्त का ऐसे चेक करें स्टेटस 

  • लाभार्थी महिला को सर्वप्रथम योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/
  • पर जाना होगा। 
  • वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर आपको आवेदन एवं भुगतान की स्थिति का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक करें। 
  • इस पर क्लिक करेंगे तो दूसरा पेज ओपन हो जाएगा। उसमें लाडली बहना का अपना आवेदन नंबर या सदस्य समग्र क्रमांक दर्ज करें। 
  • आवेदन नंबर और समग्र आईडी क्रमांक के साथ दिया गया कैप्चा कोड दर्ज करेंगे तो मोबाइल पर ओटीपी नंबर भेजा जाएगा। 
  • ओटीपी नंबर आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही आएगाा, इस ओटीपी को दर्ज कर वेरीफाई करना होगा। 
  • ओटीपी वेरीफाई करने के बाद सर्च वाला विकल्प दबा दें। यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद लाडली बहना योजना 10वीं इंस्टॉलमेंट पेमेंट स्टेटस ओपन होकर आ जाएगा।
     
5379487