Logo
election banner
Khajuraho Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा दीपक यादव का नामांकन रद्द होने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इससे सरेआम लोकतंत्र की हत्या बताया है।

Khajuraho Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की तरफ से सपा प्रत्याशी मीरा दीपक यादव का नामांकन रद्द हो गया है। इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इसको सरेआम लोकतंत्र की हत्या करना बताया है। बता दें कि मीरा यादव के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर नहीं होना पाया गया है। साथ ही मतदाता सूची में नाम को लेकर वोटर लिस्ट की प्रमाणित कॉपी भी अटैच नहीं थी। इसलिए पन्ना जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने नामांकन रद्द कर दिया। नामांकन रद्द की पूरी खबर पढ़ें...

सरेआम लोकतंत्र की हत्या- अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा कि खजुराहो सीट से इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना सरेआम लोकतंत्र की हत्या है। कहा जा रहा है कि हस्ताक्षर नहीं थे तो फिर देखने वाले अधिकारी ने फार्म लिया ही क्यों। ये सब बहाने हैं और हार चुकी भाजपा की हताशा। जो न्यायालय के कैमरे के सामने छल कर सकते हैं वो फार्म मिलने के बाद पीठ पीछे क्या-क्या साज़िश रचते होंगे।

भाजपा बात में ही नहीं काम में भी झूठी है और समस्त प्रशासनिक तंत्र को भ्रष्ट बनाने की दोषी भी। इस घटना की भी न्यायिक जांच हो, किसी का पर्चा निरस्त करना लोकतांत्रिक अपराध है।

खजुराहो से वीडी के सामने कौन?
इंडिया गठबंधन की तरफ से सपा ने मध्य प्रदेश में खजुराहो से अपना प्रत्याशी उतारा था। लेकिन आज जिला निर्वाचन अधिकारी ने सपा प्रत्याशी मीरा दीपक यादव का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया। ऐसे में अब सवाल उठता है कि अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने कौन मैदान में होगा। बता दें कि 4 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए नामांकन का आखिरी दिन था। आखिर दिन तक खजुराहो सीट से 19 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसमें बीजेपी और सपा ही सबसे बड़ी पार्टी थी। ऐसे में अब अन्य पार्टी और निर्दलीय उम्मीदवार ही वीडी शर्मा के सामने चुनावी मैदान में होंगे। 

खबर अपडेट हो रही हैं...

jindal steel Ad
5379487