Logo
Jan Abhaar Yatra in Balaghat Chhindwara: मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार को बालाघाट और छिंदवाड़ा दौरे पर हैं। डेढ़ घंटे देरी से बालाघाट पहुंचे CM मोहन यादव की जन आभार यात्रा भारी भीड़ दिखी।

MP CM Mohan Yadav in Balaghat Chhindwara: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार को बालाघाट और छिंदवाड़ा प्रवास पर थे। रोड शो कर जनता का आभार जताया। साथ ही पूर्व CM कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में 104 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। इससे पहले बालाघाट में एथनॉल प्लांट सहित 761 करोड़ के विकास कार्यों की नींव रखी। छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने मेडिकल कॉलेज व यूनिवर्सिटी का मुद्दा उठाया।   

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को बालाघाट को 761 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। इस दौरान रेंजर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद एथेनॉल प्लांट का भूमिपूजन किया। 

गुडरूघाट में 300 करोड़ से लगेगा इथेनॉल प्लांट 

  • सीएम मोहन यादव ने 16.55 करोड़ की जल जीवन मिशन प्रोजेक्ट, 8.87 करोड़ की छह सड़कें व मप्र ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण की 5.24 करोड़ की तीन सड़कें, 14.63 करोड़ के उप स्वास्थ्य केंद्र जनता को समर्पित किया। 
  • सीएम ने इस दौरान 715.7 करोड़ के 29 विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास किया। इनमें तीन ऐसी इकाइयां हैं, जिनका निर्माण पूर्ण होने के बाद 500 रोजगार सृजित होंगे।  
  • खैरलांजी के मिरगपुर में 150 करोड़ की लागत से पीवीसी इंसुलेशन इलेक्ट्रिक यूनिट और गुडरूघाट में 300 करोड़ की लागत से ग्रेन बेस्ड इथेनॉल प्लांट के अलावा वारासिवनी के सरंडी में 200 करोड़ की लागत वाली सिलिको मैग्नीज फेरो एलॉय यूनिट स्थापित की जानी है। सीएम ने शिलान्यास किया। 

नकुलनाथ बोले-मेडिकल कॉलेज के लिए फंड क्यों रोका
छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने छिन्दवाड़ा की जनता की ओर से स्वागत करते हुए मेडिकल कॉलेज जाकर उसका प्रगतिक कार्य देखने की मुख्यमंत्री से मांग की है। साथ ही कहा, यह कॉलेज 3 वर्ष पूर्व बनकर तैयार हो जाना चाहिए था, लेकिन सरकार ने फण्ड रोककर न सिर्फ़ हॉस्पिटल, बल्कि हजारों लोगों को बेहतर उपचार से वंचित रखा। बजट स्वीकृत कर अस्पताल का कार्य शीघ्र पूर्ण कराने व छिन्दवाड़ा यूनिवर्सिटी में जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है। अतिवृष्टि से खराब फसलों का सर्वे कराकर मुआवजा दिए जाने की मांग की है।  

 
5379487