Logo
election banner
MP उज्जैन में सनसनीखेज मामला सामने आया है। खेत में लहसुन की रखवाली कर रहे किसान की हत्या कर दी गई। किसान का शव मंगलवार सुबह खेत में खाट पर मिला। किसान के सिर पर धारदार हथियार से वार के निशान मिले हैं। पुलिस जांच में जुट गई है।

भोपाल। मध्यप्रदेश के उज्जैन सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। खेत में लहसुन फसल की रखवाली कर रहे किसान को मौत के घाट उतार दिया गया। किसान का शव मंगलवार सुबह खेत में खाट पर मिला। हालांकि हत्या करने वाले ने खेत से लहसुन चोरी नहीं किया है। घटना बड़नगर के भाटपचलाना के बालोदा लक्खा गांव की है। किसान किशन सिंह चावड़ा घर से 1 किलोमीटर दूर खेत पर सोते थे। सुबह वे घर नहीं लौटे। परिवार के लोगों ने खेत पर जाकर देखा तो किशन खाट पर पड़े थे। किसान के सिर पर धारदार हथियार से वार के निशान मिले हैं। 

पुलिस को शक, किसी जान पहचान वाले की हत्या 
जनकारी के मुताबिक, किशन सिंह चावड़ा भारतीय किसान संघ बड़नगर के कार्यकारिणी सदस्य थे। उनके दो बेटे हैं। घटना के समय दोनों घर पर थे। पुलिस को  आशंका है कि किसी जान-पहचान वाले ने किशन की हत्या की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जीतू पटवारी ने मोहन यादव पर साधा निशाना
किसान की हत्या के मामले में  PCC चीफ जीतू पटवारी ने भाजपा पर हमला बोला है। जीतू ने एक्स पर लिखा है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी, आप गृहमंत्री बनाम मुख्यमंत्री हैं। उज्जैन आपका गृह जिला है। सबसे ज्यादा अराजकता भी उज्जैन जिले में ही हो रही है, क्यों? जीतू ने आगे लिखा है कि 'मध्यप्रदेश के लिए तो संभव नहीं हो पाएगा, आप एक काम कीजिए, उज्जैन में गंभीर होते अपराधों को नियंत्रित करने के लिए ही अगले 100 दिन की कार्ययोजना सामने रख दीजिए। अपने गृह जिले को तो इस बात का विश्वास दिला दीजिए कि उनके लोकप्रिय गृहमंत्री के नेतृत्व में आने वाले 100 दिन तक वे निश्चिंत होकर सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। 

पुलिस ने परिजनों के बयान लिए हैं 
पुलिस का कहना है कि भटपचलाना के किसान किशन सिंह खेत पर रात को रखवाली के लिए गए थे। सुबह घर नहीं आए तो परिवार वालों ने देखा कि किशन सिंह की हत्या कर दी गई है। हत्या वाली जगह से पास में उसके भाई का घर है। शुरुआती जांच में किसी परिचित द्वारा हत्या की वारदात को अंजाम देना लग रहा है। पुलिस ने परिजनों के बयान लिए हैं। लेकिन हत्या  किसने और क्यों की? इस बारे में अभी कोई सुराग नहीं मिला है। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। । 

लहसुन के महंगे भाव ने किसानों की बढ़ा दी चिंता
बता दें कि लहसुन के महंगे भाव ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। खेत से महंगे लहसुन को चोर-बदमाश चोरी न कर लें इसलिए किसान खेतों पर CCTV कैमरे से नजर रख रहे हैं। उज्जैन में ही एक किसान बंदूक लेकर अपने खेत की रखवाली कर रहा है। पिछले दिनों किसान की बंदूक के साथ तस्वीर भी वायरल हुई थी। उज्जैन के मंगरोला में किसान जीवन सिंह और भरत सिंह बैस ने खेतों में लहसुन की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। चौकीदार भी रखा है। रखवाली के दौरान बंदूक भी साथ में रखते हैं। दो पालतू कुत्ते हैं जो हमेशा खेत पर रहते हैं।

5379487