Logo
election banner
Vivek Tankha in Bhopal: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा बुधवार को भोपाल के कांग्रेस कार्यालय में मैनिफेस्टो पर चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने संवैधानिक मूल्यों के हनन का आरोप लगाते हुए कहा, मैं ऐसे प्रजातंत्र में नहीं रहना चाहता।

Vivek Tankha in Bhopal: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और सुप्रीम कोर्ट के सीनियर अधिवक्ता विवेक तन्खा ने बुधवार को भोपाल में बड़ी बात कह दी। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मैनिफेस्टो पर मीडिया से चर्चा करते हुए विवेक तन्खा ने कहा-भारत में मानवीय अधिकारों का हनन हो रहा है, जो कि तानाशाही है। मैं ऐसे प्रजातंत्र में नहीं रहना चाहता। 

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा, भारत के संसद में जिस तरीके से कानून बनाए जाते हैं, वह संवैधानिक तरीका नहीं हैं। छोटी-छोटी बातों में लोग आक्रोशित हो जाते हैं। सांसदों का निलंबित कर दिया जाता है, जो प्रजातांत्रिक व्यवस्था के खिलाफ है। और ऐसे प्रजातंत्र में नहीं रहना चाहूंगा।

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने बताया कि एक बार सदन में विरोध करने पर उपराष्ट्रपति ने सवाल किए तो मैंने उन्हें पत्र लिखा था। ऐसी स्थित कभी थी क्या कि विरोध करने पर विपक्ष के सांसदों को निलंबित कर दिया जाए। वह विरोध नहीं कर सकते, सवाल नहीं कर सकते। मैंने उपराष्ट्रपति से इसके लिए व्यवस्था बनाने का आग्रह किया था।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने न्याय यात्रा में समझा गरीबों का दर्द, कांग्रेस ने मैनिफेस्टो में उतारा

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भाजपा नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर के लोगों की बात करते हैं, लेकिन वहां चुनाव कराने पर चुप्पी साधे हुए हैं। चुनाव तो संवैधानिक अधिकार हैं। 

कच्चाथीवू द्वीप पर विदेश मंत्री संसद में क्या बोले ?
कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने कच्चाथीवू द्वीप पर पीएम मोदी के बयान पर भी जवाब दिया। कहा, विदेश मंत्री ने ऐसा कुछ नहीं कहा है। मैं विदेश मंत्री के संसद में दिए गए बयान को सार्वजनिक डोमेन मानूंगा। मैं इस बात पर ध्यान नहीं देता कि प्रधानमंत्री क्या कह रहे हैं।

5379487