Logo
election banner
Encroachment action in Indore: इंदौर नगर निगम की टीम शनिवार सुबह एरोड्रम के पास स्थित मारवाड़ी अग्रवाल नगर में अतिक्रमण हटाने गई पहुंची थी, लेकिन स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

 Encroachment action in Indore: इंदौर एरोड्रम के पास स्थित मारवाड़ी अग्रवाल नगर में अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। भाजपा विधायक ऊषा ठाकुर कार्रवाई का विरोध कर रहे स्थानीय रहवासियों का समर्थन करते हुए कहा, सबके पास रजिस्ट्रियां हैं...लोग टैक्स भरते हैं हम आशियाना नहीं उजाड़ने देंगे। जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री से बात करेंगे। 

इंदौर की महू से भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री ऊषा ठाकुर के हस्तक्षेप के बाद शनिवार सुबह कार्रवाई करने पहुंची नगर निगम की टीम को बैरंग लौटना पड़ा। इंदौर का एयरोड्रम इलाका विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के अंतर्गत आता है। जहां से नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय विधायक हैं। अतिक्रमण कार्रवाई उन्हीं के निर्देश पर हो रही थी, लेकिन ऊषा आड़े आ गईं। स्थानीय लोगों ने बताया यह विवादित कॉलोनी उनके भाई की है।  

महू विधायक ऊषा ठाकुर ने बताया कि कॉलोनी में रह रहे सभी लोगों के पास रजिस्ट्रियां हैं। यह लोग नगर निगम का टैक्स भी भरते हैं। ऐसे में इनके आशियाना नहीं उजाड़ने चाहिए। हम मुख्यमंत्री मोहन यादव से बात करेंगे। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को भी कागज दिखाएंगे। राजनीतिक द्वेष में गरीब जनता क्यों पिसे? 

कांग्रेस बोली-रासुका के तहत हो कार्रवाई 
नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने सरकार की कथनी-करनी में अंतर बताया है। कहा, सरकार ने अवैध कालोनी काटने वालों पर रासुका की कार्रवाई करने की घोषणा की है। सरकार यदि इस घोषणा के प्रति गंभीर है तो इस कॉलोनी को बचाने वाली अपनी विधायक और संबंधित कॉलोनाइजर पर रासुका की कार्रवाई करे। नगर निगम की टीम को इस तरह लौटाना बेहद शर्मनाक है। महापौर बताएं कि नगर निगम प्रशासन ने कार्रवाई का निर्णय क्यों किया और फिर बीच में क्यों रोका। 

भाजपा पार्षद वसूली के आरोप 
प्रदर्शनकारियों ने वार्ड-14 के भाजपा पार्षद अश्विनी शुक्ला पर प्रति परिवार 5-5 लाख रुपए वसूली के संगीन आरोप लगाए हैं। कहा, रुपए न देने पर झूठी शिकायत की है। हालांकि, पार्षद ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा, हंगामा करने वाले कॉलोनाइजर के आदमी हैं। कॉलोनी इंदौर-1 में आती है, लेकिन विरोध करने महू विधायक आती हैं। कॉलोनी में उनके भाई पार्टनर हैं।

jindal steel
5379487