Logo
MP में कांग्रेस के नेता लोकसभा चुनाव की तैयारियों में तेजी से जुटे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बातचीत में कमलनाथ ने स्पष्ट कर दिया है कि छिंदवाड़ा से लोकसभा का चुनाव उनके बेटे नकुलनाथ ही लड़ेंगे।

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस भी लोकसभा चुनाव की रणनीति में जुट गई है। पार्टी के नेता अलग-अलग क्षेत्र का दौरा कर जनता को साधने में जुट गए हैं। पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ पिछले चार दिन से छिंदवाड़ा दौरे पर हैं। मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। कमलनाथ ने स्पष्ट कर दिया है कि छिंदवाड़ा से चुनाव मौजूदा सांसद नकुलनाथ ही लड़ेंगे। छिंदवाड़ा के इमलीखेड़ा हवाई पट्‌टी पर कमलनाथ ने कहा कि जैसे ही AICC घोषित करती है, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ लोकसभा के उम्मीदवार होंगे।

कमलनाथ बोले-कांग्रेस ने लोकसभा की तैयारी शुरू कर दी है
नकुलनाथ कांग्रेस से ही लड़ेंगे? इस सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है, इसके आगे क्या कहूं। अपनी भूमिका पर कमलनाथ बोले कि मैं हमेशा की तरह प्रचार करूंगा। बता दें कि इससे पहले सोमवार को परासिया की सभा में नकुलनाथ ने लोकसभा चुनाव में खुद को छिंदवाड़ा सीट से प्रत्याशी घोषित किया था। नकुलनाथ ने मंच से ही ऐलान किया था कि इस बार भी लोकसभा चुनाव वो खुद ही लड़ेंगे। कमलनाथ नहीं लड़ेंगे। पूर्व सीएम कमलनाथ भी उस समय मंच पर थे।  

एक दिन पहले: नकुलनाथ ने मंच से क्या कहा था?
सांसद नकुलनाथ ने परासिया की सभा में सोमवार को कहा था कि कुछ दिनों से अफवाह चल रही है कि छिंदवाड़ा से लोकसभा का चुनाव कमलनाथ लड़ेंगे या नकुलनाथ? मैं ये घोषणा करता हूं कि आगामी लोकसभा का चुनाव कमलनाथ नहीं मैं खुद लड़ूंगा। नकुलनाथ ने आगे कहा था कि वे चुनाव कमलनाथ के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से ही लड़ेंगे।

42 साल से जनता ने कमलनाथ परिवार का साथ दिया है 
नकुलनाथ ने यह भी कहा था कि आप सभी से मुझे यही उम्मीद है कि 42 साल से आपने कमलनाथ परिवार का साथ दिया है। अपना प्यार और आशीर्वाद दिया है। आने वाले लोकसभा चुनाव में आप वही प्यार, वही विश्वास और वही आशीर्वाद नाथ परिवार को देंगे। विधानसभा के चुनाव में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की हार हुई है, लेकिन छिंदवाड़ा की जनता ने कमलनाथ परिवार पर विश्वास जताते हुए वोट दिया। नकुलनाथ ने कहा मैं आने वाले चुनाव में एक बार फिर मैदान में रहूंगा और जनता का आशीर्वाद मुझे मिलेगा।

5379487