Logo
election banner
AIIMS Bhopal: डॉक्टर विनय कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम द्वारा मरीज़ का सफलता पूर्वक सर्जरी कर छाती से  5 किलो का ट्यूमर निकाला गया।

AIIMS Bhopal: भोपाल के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में डॉक्टर्स ने जटिल ऑपरेशन कर एक मरीज की जान बचा ली। एम्स के डॉक्टरों के मुताबिक, 22 साल के एक युवक की छाती में भारीपन और तेज दर्द था। खाना खाने में, निगलने में परेशानी हो रही थी। जांच कराने पर फेफड़े में ट्यूमर होने का पता चला। एम्स में सीनियर कैंसर सर्जन डॉ. विनय कुमार ने मरीज को तुरंत भर्ती कराया। सी.टी.स्कैन से पता चला कि मरीज की बांयी तरफ छाती के अंदर लगभग 5 किलो का ट्यूमर है, जो बाएं फेफड़े से खाने की नली से, खून की मोटी नस (आर्च ऑफ एरोटा) से चिपका था। 

doctors
 

टीम को मिली बधाई
डॉक्टर विनय कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम द्वारा मरीज़ का सफलता पूर्वक सर्जरी कर छाती से  5 किलो का ट्यूमर निकाला गया। डॉक्टरों के मुताबिक, मरीज पूरी तरह से स्वस्थ्य है। एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रोफेसर (डॉ ) अजय सिंह ने इस शानदार उपलब्धि  के लिए पूरी टीम को बधाई दी है। इस ऑपरेशन में कार्डियोथोरेसिक सर्जन (सीटीवीएस) डॉ. योगेश निवारिया, एनेस्थीसिया विभाग के डॉक्टर हरीश तथा डॉक्टर शिखा, सर्जरी टीम से डॉ. विनय कुमार (सेनियर आन्कोसर्जरी), डॉ. नीलेश (आन्कोसर्जन), डॉ. अंकित जैन शामिल थे।

5379487