Logo
election banner
Bharat Jodo Nyaya Yatra In MP: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी रविवार को न्याय यात्रा छोड़कर पटना रवाना हो गए। ग्वालियर में अग्निवीरों और पूर्व सैनिकों से संवाद किया।

Bharat Jodo Nyaya Yatra In MP: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज ग्वालियर से शिवपुरी जिले की ओर बढ़ रही है। ग्वालियर में राहुल गांधी ने अग्निवीरों और पूर्व सैनिकों से संवाद किया। कहा, मोदी सरकार युवाओं को गुलाम बनाना चाहती है। अग्निवीर योजना लाकर सेना का अपमान किया है। यह योजना युवाओं के साथ धोखा है। देश की रेलवे, एयरपोर्ट और पोर्ट जैसी देश की सरकारी सम्पत्तियां उद्योगपतियों को सौंपकर रोजगार के अवसर खत्म कर दिए गए हैं। 

राहुल गांधी ने कहा, पाकिस्तान की तुलना में भारत में दोगुनी बेरोज़गारी है। पिछले 40 साल के आंकड़े देखें तो देश में आज सबसे ज्यादा बेरोज़गारी है। हमारे पास बांग्लादेश और भूटान से भी अधिक बेरोज़गार युवा हैं, क्योंकि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और GST लागू करके छोटे व्यवसायों को खत्म कर दिया है। 


पूर्व सैनिकों से संवाद के दौरान राहुल गांधी ने कहा, देश में पहले एक तरह के शहीद होते थे। उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाता था। अब अग्निवीर योजना आने की बाद सैनिकों में भेदभाव किया जा रहा है। मोदी सरकार अग्निवीर योजना पैसा बचाने की नीयत से लेकर आई है। ताकि, डिफेंस का बजट जवानों पर खर्च ना हो, बल्कि बड़े-बड़े उद्योगपतियों के खाते में चला जाए।

ग्वालियर के रिवाजा गार्डन में युवाओं से संवाद के बाद राहुल गांधी की न्याय यात्रा शिवपुरी जिले के लिए रवाना हो गई। पनिहार और घाटीगांव होते हुए वह मोहना पहुंचेंगे। मोहना में सुबह साढ़े 11 बजे तक रोड शो करने के बाद राहुल गांधी पुन: ग्वालियर पहुंचकर बिहार की राजधानी पटना रवाना होंगे। 

न्याय यात्रा का नया शेड्यूल 

  • 08:00-08:40 - अग्निवीरों से संवाद 
  • 08:40-09:30 - रियाज़ गार्डन से मोहना 
  • 09:30-10:00 - मोहना में स्वागत 
  • 10:00-11:30 - मोहना से ग्वालियर प्रस्थान 
  • 11:45-12:45 - ग्वालियर से पटना (बिहार) प्रस्थान

 

खबर अपडेट हो रही है। 

5379487