Logo
election banner
आल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने प्रदेश में 29 फरवरी को पेट्रोल पंपों की हड़ताल करने तथा 16 से 23 फरवरी तक कंपनियों से पेट्रोल व डीजल नहीं खरीदने का निर्णय लिया है। शनिवार को रोहतक में प्रदेशाध्यक्ष अनिल कुमार की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में डीलरों का कमीशन नहीं बढ़ाने के विरोध में यह निर्णय लिया।

रोहतक। ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने कमीशन न बढ़ाए जाने के खिलाफ आंदोलन का ऐलान कर दिया है। 16 और 23 फरवरी को पूरे प्रदेश के पंप डीलर कपंनियों से तेल नहीं खरीदेंगे। जबकि 29 फरवरी को नो परचेज और नो सेल रहेगी यानि इस दिन न ही कंपनियों से तेल खरीदा जाएगा और न ही ग्राहकों को तेल बेचा जाएगा। यह महत्वपूर्ण निर्णय हरियाणा भर के डीलर की रोहतक में शनिवार को हुई प्रदेश स्तरीय मीटिंग में लिया गया। मीटिंग में मुख्यातिथि प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार रहे जबकि अध्यक्षता महासचिव एमसी गुप्ता ने की। मीटिंग का संचालन जिला प्रधान पुनित कौशिक ने किया।

2017 से नहीं बढ़ा कमीशन, 6 माह में बढ़ाने का प्रावधान

इस मौके पर 22 जिलों के प्रधान और अन्य पदाधिकारी शामिल होने पहुंचे। जिन्होंने हड़ताल को लेकर अपनी अपनी राय व्यक्त की। सभी डीलरों में इस बात को लेकर अत्यधिक रोष था कि सन 2017 से पेट्रोल पंप डीलरों का कमीशन नहीं बढ़ाया गया है जबकि नियमों के अनुसार प्रत्येक 6 महीने में कमीशन का बढ़ाया जाना निश्चित है। इस तरह से डीलर्स की लगभग सात साल की कमीशन की बढ़ोतरी तेल कंपनियों ने रोकी हुई है।

खर्च बढ़ा पर कमीशन नहीं

जबकि पेट्रोल पंप चलाने का खर्च पहले से कहीं अधिक बढ़ा हुआ है। मीटिंग में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पूरे राज्य में 16 और 23 फरवरी को नो परचेज रहेगी। इसके बाद भी अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो 29 फरवरी को नो परचेज तथा नो सेल किया जाएगा। इस दिन कंपनियों से कोई खरीद नहीं की जाएगी और पेट्रोल पंप सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रखेंगे।

डीजल पर 2.20 पैसे व पेट्रोल पर 3.30 पैसे प्रतिलीडर कमीशन

पेट्रोल पंप डीलर्स ने बताया कि इस समय कंपनियों की तरफ से दो रुपये 20 पैसे डीजल पर और करीब तीन रुपये 30 पैसे पेट्रोल पर कमीशन मिलता है। सात साल से कमीशन नहीं बढ़ाया गया है। इसलिए डीलर में गहरा रोष पनप रहा है।

बैठक में यह रहे शामिल

प्रदेश स्तरीय मीटिंग में प्रधान अनिल यादव सहित महासचिव एमसी गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राहुल जैन, अशोक जैन कोषाध्यक्ष, नकुल अग्रवाल सचिव, सह सचिव मुकेश जैन, राजेंद्र चौधरी, सह सचिव संजू गोयल, झज्जर के प्रधान नसीब सिंह, रोहतक के प्रधान पुनीत कौशिक सहित अन्य जिलों के प्रधान एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

5379487