Logo
election banner
Panipat News: हरियाणा के पानीपत में नहर से मिट्टी निकालने के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया है। दरअसल, मिट्टी खिसकने 8 मजदूर दब गए, जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई है।

Panipat News: हरियाणा के पानीपत जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। समालखा उपमंडल के डीडार गांव में नहर से मिट्टी निकालते हुए अचानक मिट्टी खिसकने से 8 मजदूर दब गए। इसके बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोगों की भीड़ घटना स्थल पर जुट गई। किसी स्थानीय ने इस हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घायलों की मदद में जुट गई।

हालांकि, लोगोें की मदद से समय रहते हुए 6 श्रमिकों को मिट्टी से बाहर निकाल लिया गया, लेकिन दो श्रमिकों को निकालने में समय लग गया। ऐसे में उनकी मौत हो गई है। मृतकों की पहचान अमित (24) निवासी बदायूं, व देवेश (18) निवासी बरेली उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। इस घटना के बाद से उनके मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जानकारी के मुताबिक नहर पुल निर्माण के मिट्टी की खुदाई की जा रही थी। इसी दौरान ये हादसा हो गया।

मृतक के परिजनों ने ठेकेदार पर लगाए आरोप 

मृतक के परिजनों ने ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही परिजनों का यह भी कहना है कि ठेकेदार समझौता करने का दबाव बना रहा है। मृतक के परिजनों ने ठेकेदार पर यह भी आरोप लगाया गया कि वह मजदूरों से समय से अधिक काम कराता है। पीड़ित के परिजनों ने प्रशासन से न्याय की मांग की है। हालांकि, पानीपत प्रशासन ने पीड़ित परिजनों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि जांच में दोषी पाए जानें पर ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । 

ये भी पढ़ें:- Haryana: एसीबी ने 100 करोड़ के घोटाले में 10 वरिष्ठ अधिकारियों व 4 निजी व्यक्तियों को किया काबू

5379487