Logo
election banner
हरियाणा के पानीपत में एक शिक्षक ने फिर गुरू की महिमा को कंलकित करने का मामला सामने आया है। शिक्षक पर नौंवी की छात्रा को कॉपी जांचने के बहाने कमरे में बुलाकर छेड़छाड़ के आरोप लगे हैं। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पहले भी ऐसे मामले सामने आते रहे हैं, जींद में उचाना का मामला सुर्खियों में रहा था।

पानीपत। बापौली थाना क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक शिक्षक पर नौंवी कक्षा की छात्रा को कॉपी जांचने के बहाने अपने कमरे में बुलाकर छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। नाबालिग पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

शनिवार की घटना

जानकारी के अनुसार बापौली सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शनिवार को यह घटना हुई। शिक्षक ने पहले नौंवी कक्षा की छात्रा को उसकी कॉपी देखने का बहाना बनाकर कमरे में बुलाया और फिर उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। शिक्षक की मंशा भांपकर छात्रा बहाना बनाकर बाहर निकल गई तथा घर पहुंचने के बाद अपनी बड़ी बहन को आपबीती बताई। बड़ी बहने पर घटना से अपने पिता को अवगत करवाया। जिसके बाद पीड़ि़ता के पिता ग्रामीणों के साथ पहले स्कूल पहुंचे और प्रिंसिपल को शिकायत करने के बाद पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

स्कूलों में पहले भी होती रही हैं शर्मनाक घटनाएं

बापौली स्कूल की घटना पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी प्रदेश में शिक्षा के मंदिर शिक्षकों की हरकतों से शर्मशार होते रहे हैं। पिछले साल जींद के उचाना क्षेत्र में स्कूल प्रिंसिपल द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला लंबे समय तक सुर्खियों में रहा था। जिसे लेकर विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष में जमकर वार पलटवार हुआ था। जींद के अलावा कैथल, चरखी दादरी, रेवाड़ी सहित प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में ऐसी घटनाएं अक्सर सामने आती रही हैं।

देश में गुंजा था दुर्जनपुर स्कूल कांड

जींद के दुर्जनपुर स्कूल में स्कूल की कई छात्राओं के साथ दुष्कर्म कांड की गूंज देशभर में सुनाई थी। स्कूलों में ऐसी घटनाओं का यह मामला प्रदेश के सरकारी स्कूलों में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में सामने आया था। जिसके बाद स्कूल के चार शिक्षकों को बर्खाश्त किया गया था।

5379487