Logo
election banner
मंगलवार को हरियाणा के गुरुग्राम में तीन मजदूर मिट्टी में दब गए, जिनमें से एक की मौत हो गई। फरीदाबाद में दंपत्ति को ट्रक ने कुचल दिया और पानीपत में मामूली विवाद में मजदूरों ने किसान की दरांती से गर्दन काटकर हत्या कर दी।

Crime News। हरियाणा में हनुमान जन्मोत्सव के दिन कई हादसे हुए। गुरुग्राम के सेक्टर-92 में बेसमेंट की खुदाई करते समय मिट्टी गिरने से तीन मजदूर मिट्टी के नीचे दब गए। जिनमें से एक की मौत हो गई और दो को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बड़खल गुरुग्राम रोड पर शादी के कार्ड देने जा रहे नूंह के कोटड़ा निवासी दंपत्ति को ट्रक ने कुचल दिया। जिससे उनकी मौत हो गई। पानीपत के गांव सौदापुर गेहूं की फसल उड़कर दूसरे के खेत में जाने पर मजदूरों ने दरांती से हमला कर किसान की हत्या कर दी। सूचना मिलने के बाद तीनों ही मामलों में पुलिस ने परिजनों के बयान पर कार्रवाई शुरू कर दी।

हादसा नंबर एक: मजदूर की मौत से भड़के मजदूर, पुलिस ने की लाठीचार्ज

गुरुग्राम के सेक्टर-92 में मजदूर बिल्डर की साइट पर बेसमेंट की खुदाई कर रहे थे। इसी दौरान अचानक मिट्टी गिरने से तीन मजदूर मिट्टी के नीचे दब गए। जिनमें से एक की मौत हो गई तथा दो को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घटना से गुस्साएं मजदूरों ने हंगामा कर तोड़फोड़ शुरू कर दी तथा एक एंबुलेंस को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए लाठीजार्च कर मजदूरों को खदेड़ दिया। पता चला है कि मजदूर बिना सुरक्षा उपकरणों के साइट पर खुदाई कर रहे थे। मौके पर पहुंची एसीपी शिवअर्चना शर्मा ने कहा कि मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

सिग्नेचर ग्लोबल का प्रोजेक्ट, 50 फीट गहरे बेसमेंट के लिए हो रही थी खुदाई

एसीसी ने बताया कि गांव मेवका में सिग्नेचर ग्लोबल के प्रोजेक्ट के लिए 50 फीट गहने बेसमेंट निर्माण के लिए खुदाई चल रही थी। शाम करीब सवा चार बजे अचानक मिट्टी गिरने से यह हादसा हुआ। जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस व बचाव दल मौके पर पहुंचे तथा बचाव शुरू किया। इसी दौरान मिट्टी में दबे एक मजूदर की मौत हो गई। जिसकी पहचान झारखंड निवासी 31 वर्षीय सिद्धू मंराड़ी के रूप में हुई है। मिट्टी से दबे दो अन्य मजदूरों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

घटना नंबर दो : शादी का कार्ड देने जा रहे दंपत्ति को ट्रक ने कुचला

मंगलवार शाम करीब चार बजे शादी का कार्ड देने जा रहे दंपत्ति को गुरुग्राम-बड़खल रोड पर ट्रक ने कुचल दिया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तथा दंपत्ति को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों में नूंह के कोटड़ा निवासी जमशेद व उनकी पत्नी फिरदौस के रूप में हुई है। हादसे के बाद अस्पताल में ग्रामीणों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जिस भाई को बहन ने पाला, 12 मई को शादी से पहले मौत 

गांव बड़खल निवासी फिरदौस के माता पिता कीउ बचपन में ही मौत हो गई थी। दो भाईयों में से एक की फिरदौस की बुआ अपने पास ले गई तथा एक को फिरदौस ने पाला। बड़खल निवासी हाजी फजर ने बताया कि उसकी बहन फिरदौस की शादी 15 साल पहले कोटड़ा के जमशेद के साथ हुई थी। 12 मई को फिरदौस के साथ रह रहे उसके भाई सलमान की शादी तय हुई थी। जिसका कार्ड देने के लिए फिरदौस अपने पति के साथ मायके आ रही थी। इसी दौरान सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई। जमशेद व फिरदौस के छह बच्चे हैं। शवों का पोसटमार्टम मंगलवार को होगा।

घटना नंबर तीन: फसल उड़ने पर टोका तो दरांती से काट दी गर्दन

सौदापुर गांव के सन्नी ने बताया कि उनके खेत में एकता कालोनी निवासी विक्की व कमल गेहूं की कटाई कर रहे थे। मंगलवार शाम को आई आंधी में गेहूं की फसल उड़कर दूसरे के खेत में चली गई। जिस पर मेरे पिता ने कमल व विक्की को नुकसान से बचने के लिए फसलें को बांधने की कहा। जिससे कमल व विक्की ने उसके साथ बहस शुरू कर दी। मेरी मां पिता को लेकर घर आ गई। कुछ समय बाद अपने पांच छह दोस्तों के साथ आए विक्की व कमल ने बहस के बाद उसके पिता की गर्दन पर दरांती से हमला कर दिया। घायल अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम बुधवार को होगा।

5379487