Logo
election banner
Gurugram Lok Sabha Election: गुरुग्राम में लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई को वोटिंग होने वाली है। इसके लिए मतदान की संख्या को बढ़ाने के लिए क्रिकेटर युजवेंद्र चहल लोगों से वोट डालने की अपील करेंगे।  

Gurugram Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव छठे चरण जो 25 मई को होने वाला है। जिसके लिए गुरुग्राम संसदीय क्षेत्र के मतदाता भी वोटिंग में शामिल होने वाले हैं। मिलेनियम सिटी में मतदान की संख्या को बढ़ाने के लिए क्रिकेटर युजवेंद्र चहल को जिला ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। जिसमें क्रिकेटर युजवेंद्र चहल बहुत जल्द गुरुग्राम के मतदाताओं से बढ़-चढ़कर वोटिंग में भाग लेने के लिए अपील करेंगे।

बता दें कि स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी हितेश कुमार मीणा ने चहल को जिला ब्रांड एंबेसडर के लिए मनोनीत किया है। वहीं, चहल ने भी इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम से जुड़ने पर अपनी खुशी जाहिर की है और जिला प्रशासन, गुरुग्राम को धन्यवाद कहा।

युवा मतदाताओं की संख्या अधिक

एडीसी ने बताया कि गुरुग्राम में काफी संख्या में युवा मतदाता रहते हैं। जिनके बीच क्रिकेटर युजवेंद्र चहल के प्रति अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है। ऐसे में चहल द्वारा की गई अपील पर युवा मतदाता 25 मई को वोटिंग करने के लिए प्रेरित होंगे। बता दें कि युजवेंद्र चहल से पहले भी देसी रॉकस्टार एमडी और सिंगर नवीन पूनिया को भी जिला के ब्रांड एवं यूथ एंबेसडर बनाया गया है। 

मतदाता जागरूकता अभियान

एडीसी के अनुसार गुरुग्राम के मतदाताओं को जागरूकता करने के लिए कई तरह  कदम उठाए गए हैं। मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने पिछले दिनों विकास सदन में वोटर्स पार्क की शुरुआत की थी। उन्होंने जिला में वोटर्स पार्क की पहल को सराहनीय प्रयास कहा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव का वीडियो संदेश भी मल्टीप्लेक्स में चलाया जा रहा है।

Also Read: प्रदेश में पल-पल बदल रही हॉट सीट की लोकेशन, गुरुग्राम, रोहतक, करनाल व हिसार के बीच होड़

साथ यूनिवर्सिटी और कॉलेज में कैंपस एंबेसडर भी मनोनीत किए गए हैं। शिक्षा विभाग के माध्यम से स्कूलों में भी जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है। वहीं, सीनियर सिटीजन मतदाताओं के लिए सुभाष चंद्र को भी ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। 

5379487