Logo
T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें कुलचा की जोड़ी फिर साथ दिखेगी। चयनकर्ताओं ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को टीम में जगह दी है।

T20 World Cup 2024: टी 20 वर्ल्ड कप  के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मीटिंग के बाद चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यों की टीम की घोषणा कर दी। सबसे खास बात है कि हार्दिक पांड्या को लेकर मीडिया में जिस तरह के कयास लगाए जो रहे थे, वो पूरी तरह गलत साबित हुए। चयनकर्ताओं ने ऑलराउंडर पांड्या पर पूरी तरह भरोसा जताया है। चयनकर्ताओं ने उन्हें 15 खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया है। 

इसके अलावा 15 खिलाड़ियों में करीब-करीब उन्हीं खिलाड़ियों को चुना है, जिन्हें पिछले कुछ समय से क्रिकेट एक्सपर्ट संभावित में गिन रहे थे। बल्लेबाजी में शिवम दुबे, संजु सैमसन और रिंकू सिंह को जगह दी है। हांलाकि रिंकू सिंह को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है। वहीं, गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह, आवेश खान और खलील अहमद को मौका दिया गया है। इसमें खलील और आवेश बैकअप प्लेयर के रूप में टीम के साथ जुड़ेंगे। 

कुलचा की जोड़ी मचाएगी धमाल 
चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से कुलचा पर भरोसा जताया है। कुलचा यानी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल मिलकर अमेरिका और वेस्टइंडीज की पिचों पर बल्लेबाजों को नचाएंगे। इस जोड़ी ने 2023 में हुए वनडे वर्ल्डकप में बेहतरीन गेंदबाजी की थी। दोनों आईपीएल में भी लाजवाब गेंदबाजी कर रहे हैं। कुलदीप यादव ने दिल्ली की तरफ से खेलते हुए अच्छी बॉलिंग की है। वहीं, युजवेंद्र चहल ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 15 विकेट लिए हैं। युजवेंद्र पर्पल कैप की दौड़ में बने हुए हैं। 

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। रिजर्व- शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487