Logo
election banner
Fatehabad Mandi: फतेहाबाद अनाज मंडी के व्यापारियों अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। व्यापारी गेहूं उठान न होने से नाराज होकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

Fatehabad Mandi: हरियाणा में लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है। वहीं, अब फतेहाबाद में किसानों और व्यापारियों का पारा भी बढ़ने लगा है। दरअसल, किसानों और व्यापारियों में गेहूं उठान में देरे होने के चलते खासा रोष है। इसको लेकर व्यापारियों ने काम काज ठप कर धरना दे दिया है।

फतेहाबाद अनाज मंडी में व्यापारियों का प्रदर्शन

व्यापारियों ने फतेहाबाद अनाज मंडी के गेट पर ताला लगा दिया और धरने पर बैठ गए। व्यापारियों का कहना है कि मंडी में गेहूं उठान का काम बहुत देरी से हो रहा है। इसके अलावा व्यापारियों ने कहा कि अभी तक 100 करोड़ से अधिक का भुगतान रुका हुआ है। इसको लेकर कई बार प्रशासन का दरवाजा खटखटाया गया, लेकिन अभी तक कोई हल निकला है।

गेहूं उठान न होने से व्यापारी नाराज

अनाज मंडी में गेहूं का उठान न होने से नाराज अनाज मंडी के व्यापारी गुरुवार से हड़ताल पर चले गए हैं। व्यापारियों ने रोष प्रदर्शन करते हुए मार्किट कमेटी कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। मंडी व्यापारियों और मजदूरों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी समस्या का हल नहीं हुआ, तो वह सड़कों पर उतरकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

व्यापारियों ने कहा कि जब तक मंडी से गेहूं के एक-एक कट्टे का उठान नहीं हो जाता, तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यापारी जब वोट डालने जाएं, तो अपने-अपने गेहूं के कट्टों को देखकर जाए। अगर अब भी प्रशासन नहीं जागा तो लाल बत्ती चौक पर जाम लगाया जाएगा व जिला प्रशासन का घेराव किया जाएगा।

बता दें कि प्रदेश में गेहूं की खरीद शुरू हो चुकी है। अनाज मंडियों में गेहूं भरा पड़ा है, मंडियों में शुरू से गेहूं उठान बहुत ही धीरे हो रहा है। किसानों और व्यापारियों इसको लेकर परेशान हो रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि आज भी मंडी के अंदर 6 लाख से अधिक बैग पड़े हुए हैं, मगर कोई भी एजेंसी इन्हें नहीं उठा रही। व्यापारियों और जमींदारों का करीब 100 करोड़ से अधिक सरकार की तरफ बकाया पड़ा है।

5379487