Logo
उपमुख्यमंत्री हरियाणा दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री बनने की चाह रखने वाले नेताओं को लोकसभा का चुनाव लड़कर खुद को आजमा लेना चाहिए ताकि विधानसभा चुनाव से पहले उनका ट्रेलर जनता के सामने आए। आने वाले बजट में प्रत्येक विधानसभाओं को 25-25 करोड़ रुपए का आवंटन किया जाएगा ताकि प्रदेश के विकास को और मजबूती मिले।

Sonipat: उपमुख्यमंत्री हरियाणा दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री बनने की चाह रखने वाले नेताओं को लोकसभा का चुनाव लड़कर खुद को आजमा लेना चाहिए ताकि विधानसभा चुनाव से पहले उनका ट्रेलर जनता के सामने आए। आने वाले समय में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस में फूट खुलकर देखने को मिलेगी। अगर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा अपने आप को इतना ही दिग्गज नेता मानते हैं तो उन्हें रोहतक लोकसभा से चुनाव लड़ना चाहिए। साथ ही कांग्रेस को एसआरके गुट के तीनों नेताओं को भी लोकसभा का चुनाव लड़वाना चाहिए। वे वीरवार को सोनीपत दौरे के दौरान पत्रकारों से रूबरू हुए।

बजट में हर विधानसभा को मिलेंगे 25 करोड़

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा के 2024 के आने वाले बजट में प्रत्येक विधानसभाओं को 25-25 करोड़ रुपए का आवंटन किया जाएगा ताकि प्रदेश के विकास को और मजबूती मिले। प्रदेश सरकार ने बीते सवा चार साल में बीस हजार किलोमीटर की गांवों की सड़कों का निर्माण करवाया है। इतना ही नहीं, प्रदेश में बड़ी संख्या में नए एक्सप्रेस-वे और राष्ट्रीय राजमार्ग बने है। खरखौदा में मारुति का प्लांट क्षेत्र की दिशा और दशा बदल देगा। अभी से जमीनों के भाव आसमान छूने लगे हैं, जिसका सीधा लाभ किसानों को मिल रहा है। मारुति प्लांट के कारण अन्य सैकड़ों कंपनियों ने भी यहां अपने प्लांट स्थापित करने के लिए जमीन ली है, इससे हजारों स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा।

पार्टी की हवा बनाने का आ गया समय 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी कार्यकर्ताओं को जननायक चौधरी देवीलाल की बात याद करवाते हुए कहा कि वे पार्टी की हवा बनाने की बात करते थे, जिससे राज आता हैं और अब हवा बनाने का समय है। पार्टी कार्यकर्ता प्रचार-प्रसार में कमी न छोड़ें, क्योंकि राज में हिस्सेदारी मिलने से जनहित में बहुत सारे ऐतिहासिक काम करवाएं गए हैं, जिन्हें जन-जन तक पहुंचाएं। अब किसानों को फसल बेचने के लिए मंडियों में कई-कई दिन तक इंतजार नहीं करना पड़ता। तुरंत किसान फसल बेचकर आ जाते हैं और सरकार निर्धारित समयावधि में सीधा भुगतान किसान के खातों में करती है। वहीं सीएससी सेंटरों के माध्यम से गांवों में 600 से अधिक सरकारी सेवाएं पहुंचाने का काम किया है।

लोगों को घर बैठे मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब फर्द, पीला राशन कार्ड, विभिन्न प्रमाण पत्र बनवाने के लिए कार्यालयों में जाने की जरूरत नहीं पड़ती। 60 साल की आयु सीमा पूर्ण होते ही बुढ़ापा पेंशन बन जाती है। इतना ही नहीं, मौजूदा सरकार ने पूर्व कांग्रेस शासन के 12 टोल भी समाप्त किए। कांग्रेस दुष्प्रचार करने में आगे रहती है जिन्हें अब मजबूती से जवाब देना होगा। उन्होंने गांवों के दौरे के दौरान ग्रामीणों की मांगों और समस्याओं को सुना और उनका समाधान किया।

5379487