Logo
election banner
Captain Ajay Singh News: हरियाणा में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी के दिग्गज नेताओं की दावेदारी अभी से ही शुरु हो गई है। इस बीच पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के नेता कैप्टन अजय सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है।

Captain Ajay Singh News: हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कैप्टन अजय सिंह यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी दावेदारी को लेकर बड़ा बयान दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजय सिंह ने कहा कि वे आने वाला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मेरा कांग्रेस पार्टी में दम घुटने लगा है। कांग्रेस पार्टी में एससी, एसटी और ओबीसी की अनदेखी हो रही है। पूर्व मंत्री के इस बयान के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि उनका अब कांग्रेस पार्टी से मोहभंग हो गया है।

अजय सिंह ने सोनिया गांधी को जताया आभार

हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि मैं सोनिया गांधी का ऋणी हूं, जिन्होंने उन्हें सरकार और पार्टी में कई बड़े ओहदे पर रखा। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि मैं न तो कांग्रेस छोड़ने वाला हूं और न पार्टी। पार्टी में रह कर सेवा करता रहूंगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी में कुछ नेता ऐसे हैं जो  पार्टी की लुटिया डुबोने में लगे हैं। कैप्टन ने कहा कि प्रदेश इलेक्शन कमेटी ने चुनाव लड़ने वाले इच्छुक नेताओं से एप्लिकेशन मांगी है। ये एप्लिकेशन लेने का मतलब ही क्या है। प्रदेश इलेक्शन कमेटी ठीक नहीं बनाई। इसमें पिछड़ा वर्ग के लोगों को प्रतिनिधित्व नहीं मिला। आज के समय में जिस तरीके से अनदेखी की जा रही है, उससे मुझे घुटन महसूस हो रही है।

ये भी पढ़ें:- Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का बड़ा ऐलान, बोले- 'विधानसभा नहीं लोकसभा चुनाव ही लडूंगा'

उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से जब प्रदेश इलेक्शन कमेटी को लेकर मंत्रणा हुई तो उन्होंने भी कहा था कि इसमें ओबीसी के चेयरमैन को शामिल करना चाहिए। उसके बावजूद चेयरमैन को शामिल नहीं किया और ओबीसी के दूसरे लोगों को शामिल कर लिया। बता दें कि कैप्टन अजय सिंह यादव की गिनती हरियाणा के दिग्गज नेताओं में होती है।

गुरुग्राम से लड़ा था पिछला लोकसभा चुनाव

वे रेवाड़ी से लगातार 6 बार विधायक रहे हैं। कैप्टन अजय सिंह यादव ने पिछला लोकसभा चुनाव गुरुग्राम से लड़ा था। लेकिन उन्हें हार का सामना पड़ा था। इस बार भी वो गुरुग्राम से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक है। लेकिन गुरुग्राम सीट पर इस बार महेंद्रगढ़ से विधायक राव दान सिंह के नाम को लेकर भी चर्चा है। गुरुग्राम सीट पर अन्य नेताओं की दावेदारी उन्हें खल रही है। इसी पर उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर की है। 

5379487