Logo
election banner
लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने चंडीगढ़ सीट से सांसद किरण खेर का टिकट काट दिया है। बीजेपी ने संजय टंडन को अपना उम्मीदवार बनाया है। जानें कौन हैं संजय टंडन और उनका राजनीतिक सफर...

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बीजेपी ने 9 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। बीजेपी की लिस्ट में यूपी की 7 सीटों, चंडीगढ़ सीट और पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है। बीजेपी ने इस बार चंडीगढ़ से सांसद किरण खेर का टिकट काटकर संजय टंडन को उम्मीदवार बनाया है।

सांसद किरण खेर का कटा टिकट

बीजेपी ने चंडीगढ़ से अपना उम्मीदवार बदला है। इस सीट से बीजेपी की टिकट पर अभिनेत्री किरण खेर दो बार की सांसद रही हैं। किरण खेर ने चंडीगढ़ सीट से पहली बार 2014 और फिर 2019 में लोकसभा चुनाव जीता है। अब 2024 में बीजेपी ने किरण खेर का टिकट काटकर पार्टी नेता संजय टंडन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

कौन हैं संजय टंडन

संजय टंडन भारतीय जनता पार्टी के पुराने नेता हैं। उन्होंने पार्टी में कई अहम पदों का कार्यभार भी संभाला है। संजय टंडन चंडीगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। टंडन ने लंबे समय तक चंडीगढ़ में पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाली है। इसके अलावा उन्हें हिमाचल में पार्टी प्रभारी भी बनाया गया। संजय टंडन की छवि साफ-सुथरे और ईमानदार नेता की है।

संजय टंडन बीजेपी के जाने माने नेता बलरामजी दास टंडन के बेटे हैं। बलरामजी दास टंडन पंजाब राज्य में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा वह मध्य प्रदेश और बिहार के राज्यपाल भी रह चुके हैं। बलराम दास टंडन का जब निधन हुआ, तब वह छत्तीसगढ़ के राज्यपाल थे। बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेता 400 के पार सीट जीतने का दावा कर रहे हैं। पार्टी हर एक सीट पर सोच विचार करके अपना उम्मीदवार उतार रही है।

5379487