Logo
हरियाणा के कैथल में एक व्यक्ति से 10 लाख रुपए रंगदारी मांगने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट पुलिस टीम ने एक आरोपी को काबू किया। पुलिस मामले में पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Kaithal: पूंडरी के एक व्यक्ति से 10 लाख रुपए रंगदारी मांगने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट पुलिस टीम ने एक आरोपी को काबू किया। डीएसपी ललित कुमार ने बताया कि पूंडरी के एक व्यक्ति की शिकायत अनुसार 28 मई को उसके पास एक विदेशी नंबर से व्हाट्सएप काल आई। आरोपी ने कहा कि वह नवीन टयोंठा बोल रहा है और उसे 10 लाख रुपए दे दे, नहीं तो तेरे को व तेरे परिवार के किसी भी सदस्य को मरवा देगा। फिर 30 मई को दुबारा उसी की रंगदारी को लेकर कॉल आई। शिकायतकर्ता ने डर के मारे उसके कहे अनुसार उसके द्वारा भेजे गए बाइक पर आए एक व्यक्ति को पाई रोड़ पूंडरी पर एक लाख रुपए दे दिए। एक लाख रुपए देने के बाद भी रंगदारी की धमकी बारे कॉल जारी रही। जिस बारे थाना पूंडरी में मामला दर्ज किया गया।

वारदात में शामिल आरोपी को पकड़ा

एसपी उपासना द्वारा स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट को जांच सौंपकर जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए गए। 16 जून की शाम स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट प्रभारी एसआई रमेश कुमार की अगुवाई में एचसी मनीष कुमार, एचसी तरशेम कुमार, एचसी बुटा सिंह, सिपाही हरीश, सिपाही संदीप कुमार व सिपाही सौरभ की टीम द्वारा मुस्तैदी का परिचय देते हुए योजनाबद्ध तरीके से साइबर सैल प्रभारी एएसआई सतबीर सिंह व एचसी राकेश की टीम की मदद से टयोंठा से आरोपी गांव भाणा के धर्मबीर को काबू कर लिया। आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त बाइक व एक अवैध लोडिड पिस्तौल व 2 कारतूस बरामद किए गए। डीएसपी ने बताया कि आरोपी धर्मबीर उपरोक्त रंगदारी की रकम मांगने वाले मुख्य आरोपी नवीन निवासी ट्योंठा का साथी है।

मूसा भाई गैंग के नाम से गिरोह को कर रहा ऑपरेट

बाबू राम टयोंठा का साथी मुख्य आरोपी नवीन विदेश में बैठकर मूसा भाई गैंग के नाम से गिरोह को ऑपरेट कर रहा है, जो धर्मबीर भी उक्त गैंग में शामिल है। आरोपी नवीन करीब 2 साल से विदेश में है। आरोपी धर्मबीर उपरोक्त नवीन के कहने पर 3 जून को पीड़ित से एक लाख रुपए की रंगदारी की रकम लेकर गया था। दोबारा 16 जून को पीड़ित से बकाया रंगदारी की रकम लेने के लिए आया था, जिसे स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट पुलिस टीम द्वारा काबू कर लिया गया। डीएसपी ने बताया कि कैथल पुलिस आमजन की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

19 मार्च को टयोंठा के गोपाल पर चलाई थी गोली

जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी नवीन द्वारा 19 मार्च को भी टयोंठा निवासी गोपाल पर गोली चलवाई गई थी। जो आरोपी नवीन विदेश में बैठकर अपने द्वारा बनाई गई मूसा भाई गैंग को ऑपरेट कर रहा है तथा अपनी गैंग में शामिल अन्य व्यक्तियों की मार्फत अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता है। नवीन पर हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट, रंगदारी मांगने के करीब 5 मामले दर्ज है। डीएसपी ने कहा कि उक्त गिरोह में शामिल सभी आरोपियों को काबू करके सलाखो के पीछे भेजा जाएगा। आरोपी धर्मबीर का न्यायालय से 2 दिन का रिमांड हासिल किया गया।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487