Logo
election banner
हरियाणा के गांव बनमंदौरी के समीप बुधवार सुबह नहर में दरार आ गई। नहर में दरार आने से पानी आसपास के खेतों में फैल गया, जिससे यहां खड़ी गेहूं की फसल जलमग्न हो गई। नहर टूटने की सूचना मिलते ही काफी संख्या में किसान मौके पर पहुंच गए और नहर में आई दरार भरने का काम शुरू कर दिया।

Fatehabad: भट्टू क्षेत्र के गांव बनमंदौरी के समीप बुधवार सुबह नहर में दरार आ गई। नहर में दरार आने से पानी आसपास के खेतों में फैल गया, जिससे यहां खड़ी गेहूं की फसल जलमग्न हो गई। नहर टूटने की सूचना मिलते ही काफी संख्या में किसान मौके पर पहुंच गए और नहर में आई दरार भरने का काम शुरू कर दिया। किसानों ने तुरंत इस बारे में सिंचाई विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलते ही सिंचाई विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और नहर में आई दरार पाटने का काम तेज कर दिया।

नहर के पानी को करवाया गया बंद

नहर टूटने की सूचना मिलने के बाद हेड से पानी को बंद करवाया गया। भट्टू क्षेत्र के मेहुवाला हेड से निकलने वाले मंगाला माइनर की 14000 नंबर बुर्जी पर नहर बनमंदोरी के खेतों की तरफ टूट गई। नहर में दरार आने से पानी तेजी के साथ आसपास के खेतों में फैल गया और करीब 50 से 60 एकड़ खेतों में गेहूं की फसल पानी में डूब गई। नहर टूटने की सूचना किसानों द्वारा सिंचाई विभाग को दी गई, जिसके बाद तुरंत माइनर से ही नहर को बंद कर दिया गया और बाद में नहर में आई दरार को बांटने के लिए काम तेजी से शुरू कर दिया गया।

खेतों में भरा पानी, फसलों को होगा नुकसान

नहर में आई दरार के कारण काफी पानी खेतों की तरफ निकल गया। खेतों में गेहूं की फसल पानी में डूब गई, जिसके कारण किसानों के चेहरे पर चिंता की रेखाएं देखने को मिली। पानी में डूबी होने के कारण फसलों के खराब होने की आशंका है। पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि के कारण किसान पहले ही परेशान था, ऊपर से नहर का पानी खेतों में भरने के बाद किसानों की आस पूरी तरह से टूट रही है। उन्होंने खेतों से पानी को जल्द निकलवाने की मांग भी की।

5379487